सिंधु सिंगापुर ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट का सेमीफइनल मुकाबला नोजोमी ओकुहारा से हारी

सिंगापुर,भारत की पीवी सिंधु सिंगापुर ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में हार के साथ ही टूर्नामेंट से बाहर हो गयीं हैं। सिंधु की हार के साथ ही भारतीय चुनौती समाप्त हो गई। चौथी वरीयता प्राप्त सिंधू को सेमीफाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त जापान की नोजोमी ओकुहारा ने 21-7 21-11 से आसानी से हरा दिया। यह मुकाबला आधे घंटे से कुछ अधिक समय तक चला। सिंधु खिताबी मुकाबले में ओकुहारा के सामने कोई टिक नहीं पायीं।
सिंधु का इस हार के बाद ओकुहारा के खिलाफ 7-7 का करियर रिकॉर्ड हो गया है। ओकुहारा ने इससे पहले क्वार्टरफाइनल में भारत की ही अनुभवी सायना नेहवाल को भी हराया था। सिंधु ने पिछले साल विश्व टूर फाइनल्स में ओकुहारा को लगातार गेमों में हराया था और ओकुहारा को विश्व चैंपियनशिप में भी हराया था पर इस बार जापानी खिलाड़ी भारी पड़ी। अब खिताबी मुकाबले में ओकुहारा का सामना शीर्ष वरीयता प्राप्त चीनी ताइपे की ताई जू से होगा।
सिंधु इस साल अभी तक एक भी खिताब नहीं जीत पायी हैं। पिछले माह सिंधु इंडिया ओपन के सेमीफाइनल तक पहुंची थीं जबकि मलेशिया ओपन के दूसरे दौर में बाहर हो गयी थी। वहीं विश्व रैंकिंग में छठे नंबर की इस भारतीय खिलाड़ी का सिंगापुर ओपन में सफर सेमीफाइनल में समाप्त हो गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *