झगड़ा ऐसा कि 12 साल के लड़के ने 6 वर्ष के बच्चे के टुकड़े-टुकड़े कर दिए

गुरुग्राम, गुरुग्राम पुलिस ने 6 साल के बच्चे की हत्या के मामले में बेहद चौंकाने वाला खुलासा किया है। पुलिस के मुताबिक खेलते समय हुए विवाद में एक 12 वर्षीय लड़के ने एक छह वर्षीय बच्चे की पत्थर मारकर हत्या कर दी और फिर उसकी लाश के टुकड़े करके अलग-अलग जगह फेंक दिए। पुलिस ने बताया कि आरोपी लड़के ने अपना गुनाह कुबूल कर लिया है। पुलिस के मुताबिक यह वारदात सोमवार की है। सिकंदरपुर में बनी झुग्गियों के कुछ बच्चे पास ही पहाड़ी इलाके में खेल रहे थे। तभी एक 6 साल के बच्चे का उसके 12 वर्षीय पड़ोसी लड़के से झगड़ा हो गया। इसके बाद बड़ा लड़का उसे बच्चे को सुनसान जगह ले गया और उसके सिर में एक पत्थर मारकर उसे मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद उसने मंजे हुए अपराधी की तरह उस बच्चे की लाश के छोटे-छोटे टुकड़े किए और इधर-उधर फेंक दिए।
वारदात को अंजाम देकर आरोपी लड़का अपने घर लौट आया। जब 6 वर्षीय बच्चा देर तक अपने घर नहीं पहुंचा तो उसके घरवाले परेशान होकर उसे यहां-वहां ढूंढने लगे। मगर रात में उसका कुछ पता नहीं चला। घटना के अगले दिन शाम को किसी ने बच्चे की लाश के टुकड़े पहाड़ी इलाके में पड़े देखे, तो इसकी सूचना पुलिस को दी।
सूचना मिलने पर पुलिस और लापता बच्चे का परिवार भी मौके पर पंहुच गया। जहां शव की हालत देखकर सबके होश उड़ गए। बच्चे का सिर कहीं तो पैर कहीं थे। धड़ भी गायब था। प्रारंभिक जांच में पुलिस को लगा कि किसी जंगली जानवर ने बच्चे का यह हाल कर डाला है। पुलिस लाश के टुकड़े कब्जे में लेकर अस्पताल भेज दिए। मृतक बच्चे के शरीर के अन्य हिस्से तलाश किए जा रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने मौके पर डॉग स्क्वॉड की टीम को बुलाया और छानबीन की।
इसी दौरान मृतक बच्चे के घरवालों ने पुलिस को बताया कि मृतक का 12 वर्षीय पड़ोसी लड़के से झगड़ा हुआ था। उसी ने बच्चे को कत्ल किया है। डॉग स्क्वॉड की टीम ने जब बच्चे के घर के आस-पास सर्च की तो खोजी कुत्ते भी 12 वर्षीय लड़के के घर की तरफ जा रहे थे। इसी आधार पर पुलिस ने उस 12 साल के लड़के से पूछताछ की तो पूरा मामला खुलकर सामने आ गया। उसने कत्ल की वारदात को अंजाम देना कुबूल कर लिया। पुलिस ने बच्चे को हिरासत में लेकर जूवेनाइल जस्टिस बोर्ड के समक्ष पेश किया, जहां से उसे बाल सुधार गृह भेज दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *