विश्व कप टीम के लिये तय ‎किए गए 18 खिलाड़ी,अंतिम चयन के पहले पंत को कुछ और मौके मिलें : प्रसाद

नई दिल्ली, भारतीय क्रिकेट टीम के चीफ सेलेक्टर्स एमएसके प्रसाद ने कहा है कि इंग्लैंड में होने वाले विश्वकप के लिए 18 खिलाड़ियों के नाम फाइनल कर लिए गए हैं। विश्व कप के लिए इन 18 खिलाड़ियों में से 15 को भारतीय टीम में ‎लिया जाएगा। क्रिकेट के इस महाकुंभ से पहले खिलाड़ियों के कार्यभार को प्रबंधित करने के लिये बीसीसीआई संबंधित आईपीएल फ्रेंचाइजियों से भी बातचीत कर रहा है। विश्व कप के संभावित खिलाड़ियों के कार्यभार पर 23 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल के दौरान नजर रखी जाएगी ताकि वे 30 मई से 14 जुलाई तक चलने वाले विश्व कप के लिये एकदम तरोताजा रहें। प्रसाद ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज के लिये टीम के चयन के बाद कहा, हमने 18 खिलाड़ियों के नाम तय ‎किए हैं और हम विश्व कप टीम में चुनने से पहले उन्हें रोटेट करेंगे। उन्होंने कहा, जहां तक कार्यभार प्रबंधन की बात है तो इस पर अभी फैसला नहीं हुआ है। इस पर चर्चा चल रही है और हम आपको अवगत करा देंगे।
प्रसाद ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम में लिए जाने का समर्थन करते हुए कहा कि वर्ल्ड कप के लिए टीम को अंतिम रूप देने से पहले टीम प्रबंधन उन्हें कुछ और मौके देना चाहता है। पंत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए शुक्रवार को भारतीय टीम में शामिल किया गया। उन्हें दिनेश कार्तिक के स्थान पर टीम में चुना गया है।
पंत ने अपना पिछला वनडे पिछले साल अक्टूबर में वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेला था। प्रसाद ने टीम चयन के बाद कहा हमने इस बात को ध्यान में रखते हुए पंत को टीम में शामिल किया है, क्योंकि वह बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। उन्होंने कहा हम पंत के लिए सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी स्थान तलाशने की कोशिश करेंगे और बाएं हाथ के बल्लेबाज के साथ बाएं-दाएं संयोजन का फायदा उठाएंगे। हम वर्ल्ड कप के लिए अंतिम टीम चुनने से पहले पंत को कुछ और वनडे मैचों में मौका देना चाहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *