मोदी सरकार ने विरोधियों की आवाज को दबाया : सोनिया

नई दिल्ली, संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की अध्यक्ष एवं कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर बुधवार को हमला करते हुए कहा कि पिछले पांच साल के दौरान संविधान पर हमला किया है, संसद को कमजोर किया है, विरोधियों की आवाज दबाने का काम किया है और संस्थाओं को कमजोर करने का काम किया है। सोनिया गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए कहा कि वह अथक परिश्रम कर रहे हैं और भारत के लिए हमारे दृष्टिकोण के समान विचारधारा रखने वाले दलों से भी मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नए अध्यक्ष संगठन में नई ऊर्जा ले आए हैं, उन्होंने ऐसी टीम तैयार की है जिसमें अनुभवी और युवा दोनों का समावेश है। यूपीए अध्यक्षा ने कहा कि पूरे देश में भय और संघर्ष का माहौल है। उन्होंने कहा कि राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में जीत ने कांग्रेस को नई आशा दी है, इससे पूर्व प्रतिद्वंद्वी को अजेय बताया जा रहा था।
बुधवार को सोनिया गांधी ने कांग्रेस संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि इस सरकार ने विपक्ष का गला दबाने का काम किया है। इस सरकार ने राजनीतिक विरोधियों को कुचला है और देश की जनता के बोलने की आजादी को छीना है। संसदीय परंपरा को तोड़कर उस कमजोर किया गया है। संसद में चर्चा नहीं हो रही है और देश की सबसे बड़ी सभा से लोगों को गुमराह किया जा रहा है। उन्होंने लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खडग़े और राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद तथा उप नेता आनंद शर्मा को बधाई दी और कहा कि उन्होंने लोकतांत्रिक तरीके से सरकार के विपक्ष की आवाज दबाने के प्रयासों का मुकाबला किया है।
सोनिया ने कहा कि कांग्रेस के नए अध्यक्ष राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा का संचार किया है और मोदी सरकार के अलोकातांत्रिक कदमों के खिलाफ विपक्ष को भी एकजुट करने का काम किया है। उन्होंने कहा, इस नए जोश और उत्साह के साथ हमें अब लोकसभा चुनाव के लिए जाना है। छत्तीसगढ़,मध्य प्रदेश और राजस्थान में विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की जीत ने हमारे नेताओं और कार्यकर्ताओं में उत्साह भरा है। देश की जनता भी सरकार के जुमलेबाजी को समझ रही है। इसकारण अब मोदी सरकार का जमकर मुकाबला करना है।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *