आस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे नडाल, क्वितोवा

मेलबर्न, स्पेन के टेनिस स्टार राफेल नडाल ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए फ्रांसेस टिफोउ को हराकर आस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरूष एकल के सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। वहीं महिला वर्ग में पेत्रा क्वितोवा भी जीत के साथ ही अंतिम चार में पहुंचने में सफल रही हैं। क्वितोवा ने आस्ट्रेलिया की 15वीं वरीय एशलीग बार्टी को हराया।
नडाल ने क्वार्टर फाइनल में टिफोउ को केवल 107 मिनट में 6-3, 6-4, 6-2 से हराया। इससे पहले गैरवरीयता प्राप्त टिफोउ ने क्वार्टर फाइनल में पहुंचने से पहले पांचवीं वरीयता प्राप्त केविन एंडरसन और 20वें वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ग्रिगोर दिमित्रोव को हराया था। नडाल का सामना अब यहां एक अन्य युवा खिलाड़ी यूनान के स्टीफेनोस स्टीपास से होगा। यूनान के इस 14वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने चौथे दौर में पिछले साल के चैंपियन रोजर फेडरर को हराया था।
वहीं महिला एकल में चेक गणराज्य की 8वीं वरीयता प्राप्त पेत्रा क्वितोवा सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रही। उन्होंने आस्ट्रेलिया की 15वीं वरीय एशलीग बार्टी को 6-1, 6-4 से हराया। अब क्वितोवा का सामना अमेरिका की डेनिली रोज कोलिन्स से होगा। इस गैरवरीय खिलाड़ी ने रूस की अनस्तेसिया पावलिचेनकोवा को हराया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *