यूपी में बुआ-बबुआ की पार्टी 38 – 38 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी

लखनऊ, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश और बसपा प्रमुख मायावती ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शनिवार को साझा संवाददाता सम्मेलन में कहा कि साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस ki खबर से अमित शाह की नींद उड़ गई हैं। इस मौके पर बसपा प्रमुख मायावती ने कांग्रेस को गठबंधन में शामिल न करने की वजह बताते हुए कहा कि आजादी के बाद काफी लंबे समय तक देश के ज्यादा राज्यों में कांग्रेस ने एकक्षत्र राज किया है। जिसमें विशेषकर कमजोर वर्गो के साथ-साथ किसान, मजदूर इत्यादि लोग बहुत परेशान रहे हैं। वहीं, कांग्रेस के राज में देश काफी कमजोर हुआ जिसकी वजह से बहुत सारी पार्टियों का गठन हुआ। देश में रक्षा सौदे की खरीद-फरोस्त में बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियों में ही भष्ट्राचार हुए है। वर्तमान केंद्र की मोदी सरकार ने अपने प्रतिद्वंदियों को कमजोर करने का प्रयास किया और आज के हालातों को आपातकाल से जोड़ते हुए मायावती ने कहा कि आज अघोषित आपातकाल लगा हुआ है।
इसबार सपा-बसपा का गठबंधन बीजेपी को केंद्र में सरकार बनाने नहीं देगा। बता दें कि इसी के साथ मायावती ने कहा कि कांग्रेस को गठबंधन से वह दूर ही रखेगी। मायावती ने कहा कि गठबंधन को कमजोर करने के लिए बीजेपी ने खनन मामले में अखिलेश यादव का नाम उछाला है। मायावती ने कहा कि हम बीजेपी के इस कदम की आलोचना करते है और सरकार के इस कदम से हम सपा के प्रति हमारा विश्वास और बढ़ गया है।
मायावती ने गठबंधन के फॉर्मूले का जिक्र करते हुए कहा कि लोकसभा की 80 सीटों में से बसपा 38 में एवं सपा 38 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं, मायावती ने कहा कि किस सीट से कौन सी पार्टी का नेता उतारा जाएगा इस बात का भी निर्णय हो गया है और जल्द ही वह आपके सामने लाया जाएगा। हालांकि बसपा राजबरेली एवं अमेठी की सीटों का जिक्र करते हुए कहा कि हम इन सीटों पर अपने उम्मीदवार नहीं उतारने वाले है। मायावती ने शिवपाल का जिक्र करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने अखिलेश की छवि धूमिल करने के लिए शिवपाल पर जमकर पैसा बर्बाद किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *