मंत्रालय में बढ़ी सरगर्मी आधा दर्जन अधिकारी लौटेंगे प्रतिनियुक्ति से,अनुपूरक बजट पर कवायाद

भोपाल,17 दिसंबर को कमलनाथ के नेतृत्व में मध्य प्रदेश में नई सरकार का गठन होने जा रहा है इसके पहले मंत्रालय के सभी विभागाध्यक्ष अपने-अपने विभागों की जानकारी एकत्रित कर रहे हैं अनुपूरक बजट और आम बजट से संबंधित जानकारियां तैयार कराई जा रही हैं
प्रमुख सचिव वित्त ने भी सभी विभागों के अधिकारियों को अनुपूरक बजट और बजट से संबंधित जानकारी तलब की है।
बाबू से लेकर साहब तक सक्रिय हो गए हैं
शुक्रवार को देर शाम तक मंत्रालय और संचालनालय के हर विभाग में सरगर्मी देखने को मिली। विभागीय प्रमुख नए मुखिया के सामने अपनी छवि बेहतर बनाने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहते हैं। कई अधिकारी कमलनाथ से व्यक्तिगत भेंट कर चर्चा भी कर चुके हैं।
मंत्रालय के अधिकारियों ने कांग्रेस के वचन पत्र का अध्ययन कर अपने विभाग से संबंधित जानकारियों का संकलन कराकर रिपोर्ट तैयार करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। मंत्रालय के अधिकारियों में कमलनाथ की कार्यशैली और कठोर प्रशासक की चर्चाएं हो रही हैं। जो अधिकारी उनके साथ काम कर चुके हैं, उनसे अन्य अधिकारी संपर्क करके कमलनाथ के कामकाज और तौर-तरीकों के बारे में जानना चाहते हैं।वहीं कुछ अधिकारी कमलनाथ से जुड़े अधिकारियों को प्रभाव में लेकर अपनी नवीन पदस्थापना की एप्रोच करना भी शुरू कर दिया है।भारतीय प्रशासनिक सेवा के कई अधिकारी कमलनाथ के अधीनस्थ पहले भी काम कर चुके हैं।
प्रतिनियुक्ति से वापस आएंगे अधिकारी
मध्य प्रदेश मैं शिवराज सिंह चौहान का निजाम बदलने के बाद मध्य प्रदेश कैडर के कई अधिकारी मध्य प्रदेश में अपनी सेवाएं देना चाहते हैं। कमलनाथ के नेतृत्व में काम करने के लिए आधा दर्जन मध्य प्रदेश कैडर के अधिकारी प्रदेश में वापस लौट सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *