लाठीचार्ज पर फूटा कांग्रेसियों का गुस्सा,थाने का घेराव

बिलासपुर,कल के एएसपी नीरज चन्द्राकर व पुलिस बल के द्वारा कांग्रेस भवन में घुसकर पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की पिटाई के मामले में अभी कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व प्रदेश प्रभारी चन्दन यादव की अगुवाई में बड़ी संख्या में काँग्रेस भवन से निकले कांग्रेसियो ने सिविल लाइन थाने का घेराव कर दिए है।
इस दौरान उन्होंने मंत्री अमर अग्रवाल के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जमकर हल्लाबोला है । घेराव को देखते हुए भारी संख्या पुलिस जवानों की तैनाती की गई थी। लाठीचार्ज मामले को लेकर एआईसीसी के सचिव चंदन यादव ने बैठक ली।
कांग्रेस ने कहा कि कल प्रदेश स्तर के नेता, जिसमें प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया,पीसीसी चीफ भूपेश बघेल सहित सचिव चंदन यादव आएंगे बिलासपुर। प्रदेश स्तर के नेताओं की होगी बैठक के बाद आगामी रणनीति बनाई जाएगी। कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रदेश प्रवक्ता शैलेश पांडेय,जिलाध्यक्ष विजय केशरवानी,वरिष्ठ नेता अशोक अग्रवाल सहित सैकड़ों की संख्या में पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।
24घंटे में कार्रवाई नहीं हुई तो मोदी का छत्तीसगढ़ में होगा जोरदार स्वागत -भूपेश
कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बिलासपुर में पुलिस द्वारा ताबड़तोड़ पिटाई का मामला गरमाने लगा है, पूरे मामले की जानकारी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को देने के लिए आज प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल दिल्ली रवाना हो गए है । भूपेश ने रमन सरकार को दोषी पुलिस अफसरों पर कार्रवाई नहीं होने पर अल्टीमेटम भी दे दिया है। ।
भूपेश बघेल ने आज ट्वीट कर कहा कि घटना दुर्भाग्यजनक है । तानाशाह रमन सिंह की दमनकारी नीतियों में पुलिस खिलौना बन गई है । यदि २० सितम्बर तक बिलासपुर प्रकरण में दोषी अफसरों पर कार्रवाई नहीं होती है तो प्रधानमंत्री जी का २२ सितम्बर को छत्तीसगढ़ की धरती पर जोरदार स्वागत किया जाएगा।
मामले को लेकर दिल्ली में आगे की रणनीति तय हो रही है, जिसके बाद पीसीसी अध्यक्ष बघेल रात को वापस रायपुर लौट आयेंगे । उनके साथ प्रदेश प्रभारी पी एल पुनिया भी आएँगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *