एमी अवार्ड्स 2018 में गेम ऑफ थ्रोन्स के खाते में गया बेस्ट ड्रामा सीरीज अवॉर्ड

लास एंजिलिस, क्रिएटिव आर्ट्स एमी अवार्ड्स की पहली रात में टीवी शो ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ और अश्वेत कलाकारों की धूम रही। इस टीवी शो ने नोमिनेशन के 15 वर्गों में से सात अवार्ड जीते, जबकि गेस्ट कैटेगरी में अश्वेत कलाकार छा गए। इसके अलावा रविवार को अन्य नोमिनेशन में भी गेम ऑफ थ्रोन्स को बेस्ट ड्रामा सीरीज के अवॉर्ड से नवाजा गया।
टीवी शो ‘वेस्टवर्ल्ड’ के कार्यकारी निर्माता जोनाथन नोलन ने एक इवेंट में इंटरैक्टिव मीडिया के लिए ट्रॉफी ग्रहण करने के दौरान ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ के दबदबे का जिक्र किया। वेबसाइट ‘वेराइटी डॉट कॉम’ के मुताबिक, उन्होंने ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ के शोरनर्स डीबी वेइस और डेविड बेनीऑफ का शो के हालिया सीजन का समापन करने को लेकर मजाकिया अंदाज में शुक्रिया अदा किया, ताकि बाकी लोग भी एमी जीत सकें।
टीवी शो ‘दि असाइनेशन ऑफ जियानी वर्साचे’ ने शनिवार रात हुए पुरस्कार समारोह में चार अवार्ड जीते, जबकि ‘द क्राउन’, ‘द हैंडमेड्स टेल’ और ‘द मार्वलस मिसेज माईसेल’ ने तीन-तीन अवार्ड अपने नाम किए। गेस्ट एक्टिंग का सम्मान ‘सैटरडे नाइट लाइव’ के लिए टिफनी हैडिश, ‘दिस इज अस’ के लिए रॉन सेफास जोन्स, ‘द हैंडमेड्स टेल’ के लिए समीरा विले और ‘अटलांटा’ के लिए कैट विलियम्स को एमी अवॉर्ड से नवाजा गया।

बेस्ट ड्रामा सीरीज: गेम्स ऑफ थ्रोन्स
बेस्ट एक्टर, ड्रामा सीरीज: मैक्यू रहेस, द अमेरिकन्स
बेस्ट एक्ट्रेस, ड्रामा सीरीज: क्लेयर फॉय, द क्राउन
बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर, ड्रामा सीरीज: पीटर डिंकलेज, ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’
बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस, ड्रामा सीरीज: थैंडी न्यूटन, वेस्टवर्ल्ड
बेस्ट राइटिंग ड्रामा सीरीज: जोएल फील्ड और जो वेसबर्ग, द अमेरिकन
बेस्ट डायरेक्टिंग ड्रामा सीरीज: स्टीफन डाल्ड्री, द क्राउन
बेस्ट एक्टर कॉमेडी सीरीज: बिल हैदर, बैरी
बेस्ट एक्ट्रेस कॉमेडी सीरीज: राहेल ब्रोस्नाहन, द मार्वेलियस मिसेज मैसल
बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर, कॉमेडी सीरज: हेनरी विंकलर, बैरी
बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस, कॉमेडी सीरज: एलेक्स बोरस्टीन, द मार्वेलियस मिसेज मैसल
बेस्ट राइटिंग कॉमेडी सीरीज: एमी शेरमेन-पाल्लाडिनो, द मार्वेलियस मिसेज मैसल
बेस्ट डायरेक्टिंग ड्रामा सीरीज: एमी शेरमेन-पाल्लाडिनो, द मार्वेलियस मिसेज मैसल आउटस्टैंडिंग टेलीविजन फिल्म अवॉर्ड: एंथोलॉजी सीरीज ‘ब्लैक मिरर’ की चौथी श्रंखला के पहले एपिसोड ‘यूएसएस कैलिस्टर’ को मिला।
इसके अलावा टीवी सीरीज ‘स्टार ट्रेक’ को गवर्नर्स अवार्ड मिला। समारोह में ‘स्टार ट्रेक : डिस्कवरी’ के 100 से ज्यादा क्रू सदस्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *