भ्रष्टाचारियों का गठबंधन देश को अस्थिरता की तरफ ले जाएगा-योगी

गोरखपुर,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्षी दलों की एकजुटता की कोशिशों पर प्रहार करते हुए कहा कि ऐसी अवसरवाद की राजनीति के चलते भ्रष्टाचारियों से मिलकर बनने वाला गठबंधन देश को अस्थिरता की तरफ ले जाएगा। मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से बातचीत में एक सवाल पर कहा कि अवसरवाद की राजनीति और भ्रष्टाचार का समर्थन करने वाले लोगों का गठबंधन देश को अस्थिरता की तरफ धकेल देगा। देश को विकास से रास्ते से हटाने के मंसूबे कभी कामयाब नहीं होंगे।
मुख्यमंत्री योगी से बसपा प्रमुख मायावती के उस बयान के बारे में सवाल पूछा गया था, जिसमें उन्होंने सम्मानजनक संख्या में सीटें मिलने पर ही गठबंधन करने की बात कही थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि गठबंधन के पीछे क्या मंशा है, यह सभी लोग जानते हैं। साथ ही गठबंधन में शामिल होने वाले लोगों के चरित्र के बारे में भी लोगों को पता है। हालांकि गठबंधन करना या ना करना बसपा का अपना निजी मामला है लेकिन समझदार लोगों के लिये जरूरी है कि वे इतिहास से सबक लें। कुशीनगर जिले के पडरौना में पिछले सप्ताह मुसहर जाति से ताल्लुक रखने वाले दो सगे भाइयों की कथित रूप से भूख के कारण हुई मौत के बारे में पूछे गये सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी मृत्यु भूख के कारण नहीं हुई, क्योंकि दोनों के पास राशन कार्ड था। उनकी मौत टीबी के कारण हुई है। उन्होंने कहा कि इस बात की जांच की जा रही है कि दोनों भाइयों को मुफ्त इलाज की सुविधा मिली थी या नहीं।

योगी ने लगाया जनता दरबार
प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को गोरखनाथ मंदिर परिसर में जनता दरबार लगाकर फरियादियों की समस्यायें सुनी और समाधान का आश्वासन दिया। योगी ने पूजा-अर्चना के बाद 100 से अधिक फरियादियों की समस्यायों को गौर से सुना और उनके समाधान का आश्वासन दिया। इसके साथ ही वे अधिकारियों को निर्देश भी देते रहे। योगी तड़के पांच बजे अपने कक्ष से निकले और सीधे गुरू गोरक्षनाथ के दर्शन को पहुंचे। विधि विधान से पूजा अर्चन करने के बाद उन्होने ब्रहमलीन गुरू अवैद्यनाथ के समाधि स्थल पर जाकर उनका आर्शीवाद लिया। बाद में वह फरियादियों के बीच पहुंच कर उनकी समस्यायें सुनने के लिए बैठ गये। एक-एक कर फरियादी आते रहे। मुख्यमंत्री उनकी समस्यायें पूरी गंभीरता से सुनकर समाधान का आश्वासन देते रहे। यह सिलसिला करीब साढे दस बजे तक चला। इसके बाद मुख्यमंत्री शिवावतारी बाबा गोरखनाथ का दर्शन कर यहां से गोरखपुर में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए रवाना हो गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *