चुनावी दौरे पर शिव भक्त राहुल गांधी का भोपाल में आज बस से 18 Km का रोड-शो, चुनावी शंखनाद की तैयारी

भोपाल, मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आज सोमवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी रोड शो कर कांग्रेस का चुनावी शंखनाद करेंगे। वे राजधानी में करीब छह घंटे रहेंगे और कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों से सीधा संवाद करेंगे। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी विशेष विमान से भोपाल पहुंचेंगे। वे विमानतल से बंद गाड़ी में लालघाटी तक पहुंचेंगे। उनका यहां से रोड शो शुरू होगा जो वीआईपी गेस्ट हाउस से होता हुआ, पुराना सचिवालय, हमीदिया चौराहा, सदर मंजिल, मोती मस्जिद, कमला पार्क, पालिटेक्निक चौराहा, रोशनपुरा, अपेक्स बैंक तिराहा, पीसीसी, बोर्ड आफिस, चेतक ब्रिज, आईएसबीटी होता हुआ 18 किलोमीटर की दूरी तय कर भेल दशहरा मैदान पहुंचेगा। भेल स्थित मैदान में राहुल गांधी पार्टी कार्यकर्ता और पदाधिकारियों से सीधा संवाद करेंगे। प्रदेश कांग्रेस द्वारा अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष के दौरे को लेकर जोरदार तैयारियां की गई है। राजधानी के मार्गों पर झंडे और बैनर लगाए गए हैं। प्रदेश कांग्रेस की ओर से टिकट के दावेदारों से भीड़ जुटाने को कहा गया है। बताया जा रहा है कि हर दावेदार को निर्देश दिए हैं कि वे कम से कम 5 हजार लोगों और समर्थकों के साथ राजधानी पहुंचे। पार्टी ने 8 लाख कार्यकर्ता जुटाने की तैयारी की है।
राहुल गांधी के स्वागत हेतु राजधानी भोपाल में पोस्टर लगाए गए हैं, इन पोस्टरों के जरिए राहुल को शिवभक्त बताया गया है। भोपाल में लगे पोस्टर हाल ही में मानसरोवर की यात्रा से लौटे राहुल अब भोपाल का दौरा करेंगे। भोपाल में लगे पोस्टर राहुल के शिवभक्त होने की गवाही दे रहे हैं, जो राहुल गांधी की मानसरोवर यात्रा का प्रचार प्रसार करते नजर आ रहे हैं। राजधानी के गोविंदपुरा विधानसभा क्षेत्र में गिरीश शर्मा मित्रमंडल ने यह पोस्टर लगाया है, जिसमें मानसरोवर का चित्र और राहुल गांधी के नाम के आगे शिवभक्त लिखा गया है।
भाजपा इसे चुनावी नौटंकी बता रही है. वहीं कांग्रेस का कहना है इसमें गलत क्या है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात में एक कार्यक्रम के दौरान खुद को शिवभक्त कहा था, वहीं कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला राहुल गांधी को जनेऊधारी शिवभक्त कह चुके हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *