SC/ST एक्ट के विरोध में उज्जैन में अब तक सबसे बड़ा प्रदर्शन

उज्जैन, SC / ST एक्ट के विरोध में प्रदेश स्तरीय आंदोलन का शंखनाद उज्जैन से किया गया। इसे चुनाव से पहले प्रदेश में शक्ति प्रदर्शन के रुप में देखा जा रहा हैं एससी/एसटी एक्ट के खिलाफ लोग सड़कों पर उतरे हैं । रविवार सुबह से यहां करणी सेना और अन्य संगठनों के लोगों ने हुंकार भरी। जिले के नानाखेड़ा स्टेडियम से सुबह साढ़े 11 बजे सवर्ण वाहन रैली निकाली गई। इसमें करबी 80 हजार लोग शामिल हुए। बताया जा रहा है हजारों की संखया में इस रैली में लोगों ने काले कपड़े भी पहन रखे थे।
शहर के नानखेड़ा स्टेडियम से ढाई किमी लंबी रैली निकार कर सरकार के खिलाफ करणी सेना ने विरोध दर्ज किया। उज्जैन रवाना होने से पहले करणी सेना के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने इंदौर के विजयनगर में एक्ट के विरोध में प्रदर्शन किया। बताया जा रहा है करणी सेना को ब्राह्मण, मुस्लिम, क्षत्रिय, सपाक्स, वैश्य समाज ने भी समर्थन दिया। करणी सेना का कहना है भारतीय संविधान में हर भारतीय नागरिक को समानता का अधिकार है, लेकिन एट्रोसिटी एक्ट इस अधिकार के विपरीत है। यह सवर्ण, ओबीसी, अल्पसंख्यक व एससी-एसटी समुदाय के बीच खाई पैदा करने वाला है। इससे अकारण ही देश में असंतोष पनप रहा है। जातिगत आरक्षण में भी सामान्य, ओबीसी, अल्पसंख्यक समुदाय को उनके हक, हित व अधिकारों से वंचित होना पड़ रहा है।

2 क्विंटल फूल बरसाए
एट्रोसिटी एक्ट के विरोध में निकाली गई महारैली का श्री भृगु भार्गव ब्राह्मण समाज ने इंदिरा गांधी चौराहा शंकरभवन पर मंच बनाकर समाजजनों के साथ पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। अध्यक्ष यशवंत भार्गव के अनुसार रैली के स्वागत के लिए 2 क्विंटल फूल मंगवाये थे लेकिन रैली इतनी विशाल थी कि इतने फूल भी कम पड़ गए। भार्गव ने कहा एट्रोसिटी एक्ट के विरोध में काला कानून समाप्त करने के समर्थन में हम सभी सवर्ण समाज संगठित होकर आरक्षण का विरोध करते हैं। स्वागत समारोह में पदमेश ओझा, अजय शुक्ला, महेश शर्मा का विशेष सहयोग रहा। रैली का स्वागत यशवंत भार्गव, सचिव पदम टेडिया, विजय दुबे, उमेष भार्गव, मनोहर दुबे, अशोक भार्गव, अतुल भार्गव, विजय दुबे, रजनीश तिवारी, संतोष पचौरी, ओपी भार्गव, मंगल तिवारी, बृजेश भार्गव, कपिल दुबे, पदमेश ओझा, अजय शुक्ला, महेश शर्मा आदि समाजजनों ने सपरिवार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *