MP में कांग्रेस आई तो शराबबंदी, युवाओं को मिलेगा 4 हजार महीने भत्ता,100 रूपये में भरपूर बिजली, पेट्रोल 5 और डीजल 3 रूपये हो जायेगा सस्ता

भोपाल, कांग्रेस प्रदेश में लोकलुभावन घोषणाओं का पिटारा खोलने जा रही है,प्रदेश महिलाओं से सम्बंधित अपराधों पर नियंत्रण के साथ ही सामाजिक सरोकारों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है.इस बारे में गुजरात, बिहार, केरल की शराबबंदी योजना का अध्ययन किया गया है।
शराबबंदी की घोषणा वचन पत्र द्वारा की जाएगी । यह वचन पत्र अब तैयार हो गया है। गणेश चतुर्थी के दिन कांग्रेस वचन पत्र समिति के अध्यक्ष राजेद्र सिंह और विवेक तन्खा ने इसकी सॉफ्ट कॉपी प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ को सौंप दी है। 17 सितंबर को राहुल गांधी भोपाल से चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे । प्रदेश भर के पार्टी पदाधिकारी राहुल से वन टू वन चर्चा के लिए बुलाए गए हैं। माना जा रहा है कि इस दौरान ही यह वचन पत्र जारी किया जाएगा। कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि वचन पत्र में प्रदेश से पूर्ण शराबबंदी का वादा करेगी।
खजाने को होगा 10 हजार करोड़ का नुकसान
शराबंदी से प्रदेश की 50 प्रतिशत महिला वोटर्स को पार्टी अपने पक्ष में ले आएगी। शराबबंदी से प्रदेश को दस हजार करोड़ के राजस्व का नुकसान सहने के लिए भी तैयार है।
इन्होंने तैयार किया वचनपत्र
राहुल गांधी द्वारा तैयार इस कमेटी में विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ. राजेंद्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में राज्यसभा सदस्य विवेक तन्खा, पूर्व मंत्री नरेंद्र नाहटा और पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन इसके सदस्य हैं।
ह वादे भी किये जायेंगे
-100 रुपये में भरपूर बिजली
-पेट्रोल 5 रुपये लीटर, डीजल 3 रुपए प्रति लीटर तक सस्ता होगा
– व्यापमं की परीक्षाओं में जमा हुई फीस छात्रों को वापस की जाएगी
-शिवराज सरकार के 200 रू. बिजली बिल के जवाब में 100 रुपए प्रतिमाह के फिक्स चार्ज पर अनलिमिटेड बिजली देने का वादा
-एक किलो वाट से अधिक भार का उपयोग करने वालों की बिजली की दरें आधी करने का वादा
-युवाओं को लुभाने के लिए बेरोजग़ारों को हर माह 4000 रुपए बेरोजग़ारी भत्ते का वादा
17 को चुनावी बिगुल फूकेंगे राहुल
17 सितंबर को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भोपाल में एक रोड शो करेंगे। यहीं से कांग्रेस का चुनावी शंखनाद होगा। राहुल कार्यकर्ताओं में आगामी चुनाव को लेकर जोश भरेंगे साथ ही रोड शो भी करेंगे। राहुल गांधी भोपाल में लालघाटी से रोड शो की शुरुआत करेंगे, यह रोड शो पीर गेट, वीआईपी रोड, पॉलीटेक्निक चौराहे,एमपी नगर, कस्तूरबा नगर चौहारे से होते हुए भेल दशहरा मैदान पहुंचेगा, यहां राहुल गांधी कांग्रेस कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करेंगे। राहुल गांधी 12 बजकर 45 मिनट पर भोपाल एयरपोर्ट पहुंचेंगे। राजाभोज विमानतल से वे 1 बजे सड़क मार्ग से लालघाटी पहुंचेंगे, जहां से बस के जरिए रोड शो शुरू करेंगे। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा जगह-जगह राहुल गांधी का स्वागत किया जाएगा। रोड शो के बाद शाम 4 बजे राहुल गांधी भेल दशहरा मैदान में एक विशाल कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे, सम्मेलन के बाद 6.30 बजे कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष दिल्ली रवाना होंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *