सिंधु को छोड़कर सभी खिलाड़ी हारे,बैडमिंटन टीम जापान से हारकर एशियाई खेलों से बाहर हुई

जकार्ता,एशियाई खेलों में भारत की बैंडमिंटन टीम जापान के खिलाफ क्वार्टरफाइनल में हार के साथ ही बाहर हो गयी है। भारत को जापान के हाथों 1-3 से हार का सामना करना पड़ा है। भारत की तरफ से पीवी सिंधु ही जीत हासिल करने में सफल रहीं बाकि खिलाड़ियों को हार का सामना करना पड़ा। सिंधु ने जापान की अकाने यामागुची को सीधे सेटों में 21-18, 21-19 से हराया।
इसके बाद जापानी खिलाड़ियों ने तीन स्पर्धाएं जीतते हुए सेमीफाइनल में जगह पक्की की। जापान की फुकुशिमा और हिरोटा ने महिला युगल के मैच में सिक्की रेड्डी और अराठी सुनील की जोड़ी को सीधे सेटों 21-15, 21-6 में हराकर स्कोर 1-1 से बराबर किया।
इसके बाद भारत की अनुभवी खिलाड़ी साइना नेहवाल और नोजोमी ओकुहारा के बीच दूसरे महिला एकल में कड़ा मुकाबला हुआ, पर आंखिरकार ओकुहारा ने जीत हासिल कर अपनी टीम को 2-1 की बढ़त दिलाई। ओकुहारा ने साइना को 21-11, 23-25, 21-16 से हराया।
भारत को अपना अगला इवेंट हर हाल में जीतना जरूरी था। ऐसे में स्टार खिलाड़ी सिंधु और अनुभवी युगल खिलाड़ी अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी को उतारा गया पर यह जोड़ी भी भारत को जीत दिलाने में नाकाम रही। मत्सुमोटो और ताकाहाशी की जोड़ी ने सिंधु व पोनप्पा की जोड़ी को सीधे सेटों में 21-12, 21-12 से हरा दिया। इसी के साथ जहां भारत का यहां जीत का सपना टूट गया वहीं जापान की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गयी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *