थरूर के बाद अब दिग्विजय गरजे कहा मोदी सरकार जिया उल हक की राह पर

नई दिल्ली,कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने शशि थरूर के बयान ‘हिंदू पाकिस्तान’ पर हां में हां मिलाते हुए कहा कि केंद्र की मोदी सरकार धार्मिक अतिवाद को बढ़ावा दे रही है। दिग्विजय सिंह ने कहा कि अतिवाद (एक्सट्रीमिज्म) से आतंकवाद का जन्म होता है। पाकिस्तान में जब जिया उल हक ने धार्मिक अतिवाद को बढ़ावा दिया तो वहां आतंकी वारदातों में इजाफा हुआ। उसी तरह भारत में धार्मिक अतिवाद को बढ़ावा देने में मौजूदा सरकार जुटी है और वो तथाकथित हिंदुत्व है और ये निश्चित ही खतरनाक संकेत है।
तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने एक कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि सबसे बड़ा खतरा यह है कि अगर वे (भाजपा) इतने ही सीट के साथ दोबारा लोकसभा चुनाव जीत गए तो निश्चित ही हम अपने लोकतांत्रिक संविधान को जिस तरह हम समझते हैं, वह अस्तित्व में नहीं रह पाएगा क्योंकि उनके पास वे तीन स्तंभ होंगे जिससे वह भारत के संविधान को समाप्त कर नया संविधान लिख सकते हैं। उन्होंने कहा था कि नया संविधान हिंदू राष्ट्रों के सिद्धांतों को समाहित करेगा और अल्पसंख्यकों के लिए समानता को हटा दिया जाएगा, जो हिंदू पाकिस्तान का निर्माण करेगा। थरूर के इस बयान पर भाजपा ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की।
भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि हिंदू पाकिस्तान कहकर भारतीय लोकतंत्र पर हमला किया गया है, कांग्रेस ने देश के हिंदुओं पर हमला किया है। यह निंदनीय है। मोदी से नफरत करने के दौरान यह कांग्रेस की फितरत हो गई है। उन लोगों ने सभी सीमाओं को पार कर दिया है और उन्होंने अब देश पर हमला करना शुरू कर दिया है। वहीं कांग्रेस ने भी आधिकारिक तौर पर थरूर के बयान से किनारा कर लिया। कांग्रेस के एक सूत्र ने कहा कि थरूर को बयान देते वक्त सावधानी बरतने और संयम रखने के लिए कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *