मंदसौर दुष्कर्म के आरोपियों का होगा डीएनए टेस्ट फिर 20 दिन बाद पेश होगा चालान

भोपाल/नई दिल्ली,मध्यप्रदेश के मंदसौर में 7 साल की बच्ची से हैवानियत की घटना को लेकर प्रदेशभर में लोगों में आक्रोश है। लोग लगातार दरिंदों की फांसी की मांग कर रहे है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर जांच के लिए 15 विशेषज्ञ पुलिस अफसरों की जांच टीम गठित की गई है। इसके साथ ही पुलिस पकड़े गए दोनों आरोपियों आसिफ और इरफान का डीएनए टेस्ट करवाएगी। एक सप्ताह में डीएनए टेस्ट की रिपोर्ट के आते ही 20 दिन के अंदर चालान पेश किया जाएगा।
सरकार को बर्खास्त करने जनहित याचिका
इस मामले में हाई कोर्ट की इंदौर बेंच में दायर जनहित याचिका में मांग की गई है कि बच्ची का इलाज नई दिल्ली स्थित एम्स में सरकारी खर्च पर कराया जाए। आनंद ट्रस्ट की ओर से सत्यपाल आनंद द्वारा दायर याचिका में राज्य सरकार को जवाबदार मानते हुए उसे बर्खास्त करने की भी मांग की गई है। याचिका में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को पक्षकार (रिस्पांडेंट) बनाया गया है।
फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी सुनवाई: शिवराज
मुख्यमंत्री चौहान पहले ही कह चुके हैं कि राज्य सरकार अपराधी को सख्त से सख्त सजा दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। दुष्कर्म से प्रभावित बालिका को सर्वश्रेष्ठ चिकित्सा दिलवाई जाएगी। रेप केस की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में की जाएगी। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि रेप केस की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में की जाएगी। दोषियों को फांसी की सजा दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।
सिंधिया ने की सीबीआई जांच की मांग
कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंदसौर दुष्कर्म मामले में शिवराज सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि यह शिवराज सरकार की विफलता का प्रतीक है कि मंदसौर में मासूम बच्ची के दुष्कर्म के मामले में प्राथमिकी दर्ज करने में काफी समय लग गया। उन्होंने कहा कि अब भी जांच सही दिशा में नहीं जा रही है। हम इस मामले में सीबीआई जांच की मांग करते हैं।
बच्चों की सुरक्षा, दोषियों को दंड देने एकजुट हो देश : राहुल
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश के मंदसौर में मासूम बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना पर गहरा दुख जताते हुए कहा कि बच्चों की सुरक्षा और दोषियों को जल्द सजा सुनिश्चित करने के लिए हमें एक राष्ट्र के रूप में एकजुट होना होगा। राहुल ने ट्वीट किया कि मंदसौर में आठ साल की बच्ची का अपहरण किया गया और उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया। यह निर्दोष बच्ची इस समय जीवन और मौत के बीच झूल रही है। बच्ची के साथ हुई बर्बरता से व्यथित हूं। उन्होंने कहा अपने बच्चों की सुरक्षा और गुनाहगारों को त्वरित न्याय की जद में लाने के लिए हमें एक राष्ट्र के तौर पर एकसाथ आना होगा।
महिला उत्पीडऩ का गढ़ बना मध्यप्रदेश : सुरजेवाला
मंदसौर में मासूम बच्ची से दुष्कर्म की घटना की निंदा करते हुए कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा शासित प्रदेशों में मध्यप्रदेश महिला विरोधी अपराधों का गढ़ बन गया है। सुरजेवाला ने कहा कि मंदसौर की घटना हैवानियत का भी दिल दहला देने वाली है। भाजपा के कुशासन की वजह से मध्यप्रदेश महिलाओं के लिहाज से सबसे असुरक्षित स्थान बन गया है। उन्होंने कहा कि इस घटना पर लोगों का गुस्सा जायज है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *