नौ साल बाद भी जनता को पानी सिर्फ देखने को मिलाए पीने को नहीं सिंधिया

शिवपुरी,क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया मंगलवार को शिवपुरी में सतनवाड़ा फिल्टर प्लांटए एनटीपीसी व मेडिकल कॉलेज के कामकाज की वस्तुस्थिति देखने प्रोजेक्ट स्थल पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मड़ीखेड़ा का पानी शहर तक न पहुंचने पर दोशियान कंपनी के जीएम महेश मिश्रा को डांटते हुए यहां तक कह दिया कि.तुम समझ लोए अब तुम्हारी खैर नहीं है। इस दौरान पत्रकार वार्ता में सिंधिया ने यहां तक कहा कि.9 साल बाद भी पानी शहर के लोगों को सिर्फ देखने के लिए मिला हैए पीने के लिए नहीं। उन्होंने स्पष्ट कहा कि.जब इतना सहा है तो 5 महीने और सह लो। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही आपको पीने के पानी नलों से मिलेगा।
सतनवाड़ा फिल्टर प्लांट पर सांसद सिंधिया ने दोशियान के मैनेजर मिश्रा से पूछा कि.पानी शहर में क्यों सप्लाई नहीं हो पा रहा है। इस पर श्री मिश्रा ने वही रटा.रटाया जवाब दिया कि.हमारे पाइप पुराने हैं। धूप में सड़.गल गए जिससे सप्लाई चालू नहीं हो पा रही है। हम इन पाइपों को बदल रहे हैं। इस दौरान ज्योतिरादित्य ने कहा कि यह शिवपुरी का दुर्भाग्य है कि.है कि लोगों को पानी देखने को मिल रहा है लेकिन पीने को नहीं मिल रहा है। सिंधिया ने कहा कि मुझे हर बार यही कहा जाता है कि आगामी छह महीने में योजना तैयार हो जाएगी। इसलिए मैं कह रहा हूं कि शिवराज सरकार पूरी तरह से फेल है। घोषणा करते हैंए काम करते नहीं हैं। इसके बाद श्री सिंधिया एनटीपीसीए एनपीटीआई और मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करने पहुंचे और वहां चल रहे कामकाज पर संतोष जाहिर किया।
फिल्टर प्लाॅट के िनरीक्षण के दौरान दोशियान कंपनी के जीएम महेश मिश्रा से नाराजगी व्यक्त करते सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया।
प्रोजेक्टों का बंटाढार कर देती है राज्य सरकार
मड़ीखेड़ा फिल्टर प्लांट पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए सिंधिया ने कहा कि.मैं बहुत दुखी हूंए आश्चर्य चकित भी हूं और क्रोधित भी हूं। शिवपुरी की जनता को पानी देखने को मिल रहा है लेकिन पीने को नहीं मिल रहा है। जगह.जगह पाइप फूट रहे हैं। मैं पूछना चाहता हूं कि जहां भी प्रदेश सरकार का किसी योजना में हस्तक्षेप होता हैए उसी योजना का बंटाधार हो जाता है। जिस योजना में प्रदेश सरकार की कोई भी भागीदारी नहीं हैं वहां हर काम आसानी से पूरा हो जाता है.जैसे एनटीपीसी व मेडिकल कॉलेज।
मेरी सरकार बनेगीए तब दोषियों पर करेंगे कार्रवाई
क्षेत्रीय सांसद ने कहा कि अगले 6 माह में उनकी प्रदेश में सरकार बनने जा रही है। ऐसे में तब उन सभी दोषियों पर कार्रवाई होगी। जिन्होंने मड़ीखेड़ा सिंध को लूटा है। अब ये हमें पानी नहीं दें। हमारी सरकार आएगी तब हम संग्राम स्तर से लड़ाई लड़ कर पानी लाएंगे।
उपलब्धियां गिनाईं
ग्वालियर से शिवपुरी और देवास तक 3900 रुपए की फोरलेन मैने मंजूर करवाई थी। अब वो पूर्ण रुप रुप धारण कर चली है। काम संतोषजनक है।
दूसरी योजना है मड़ीखेड़ा जलावर्धन की। यह योजना 2008 में शहरी विकास मंत्रालय से मैने 80 करोड़ से मंजूर कराई थी। आज मैने निरीक्षण किया। पूर्ण रुप से इस योजना को बिजली नहीं मिल रही है। 600 एमबीए का पॉवर सप्लाई चाहिए। लेकिन 450 एमबीए मिल रहा है। 125 करोड़ का मेडिकल कॉलेज तैयार हो गया है। मैने कहा है कि एकेडमिक ब्लॉक जल्द ही तैयार हो। 19 डॉक्टरों की भर्ती हो चुकी है। बहुत जल्द मैं 20 करोड़ और दिलवा रहा हूंए जिसके बाद 480 बेड का अस्पताल बन जाएगा।
एनपीटीआई 60 करोड़ और एनटीपीसी 125 करोड़ का प्रोजेक्ट है। इनका काम 95 और 60 फीसदी पूरा हो गया है। ऐसे में अब बहुत जल्द यहां से 400 इंजीनियर हर साल निकलना शुरु होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *