रोहित के शतक से टीम इंडिया ने बनाए 274, एनगिडी ने झटके 4 विकेट

पोर्ट एलिजाबेथ,दक्षिण अफ्रीका की जमीन पर रोहित शर्मा के पहले शतक की मदद से टीम इंडिया ने पोर्ट एलिजाबेथ के सैंट जॉर्ज पार्क मैदान पर अपना सर्वाधिक स्कोर दर्ज किया। टीम इंडिया ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 274 रन बनाए। रोहित शर्मा ने 126 गेंदो पर 11 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 115 रन बनाए, जो कि दक्षिण अफ्रीका में उनका सर्वाधिक स्कोर है। रोहित के अलावा कोई बल्लेबाज 50 का आंकड़ा नहीं पार कर सका। शिखर धवन ने 34, विराट कोहली ने 36 और श्रेयस अय्यर ने 30 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका को सीरीज बचाने के लिए 275 रन बनाने की जरूरत है।
शिखर धवन और रोहित शर्मा ने भारत को मजबूत शुरुआत दिलाई, दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 48 रनों की साझेदारी बनाई। अच्छी लय में दिख रहे धवन आठवें ओवर में कगीसो रबाडा की गेंद पर कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान कोहली आज कोई बड़ी पारी नहीं खेल सके। 26वें ओवर में एक रन लेने की कोशिश में कोहली अपना विकेट गंवा बैठे। जिसके बाद अजिंक्य रहाणे भी केवल 8 रन बनाकर रन आउट होल गए। यहां से रोहित ने पारी को अपने दम पर संभाला।
रोहित ने 107 गेंदो पर अपना शतक पूरा किया, इस दौरान उन्हें दो बार जीवनदान मिला। रोहित ने श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर अर्धशतकीय साझेदारी बनाई, जिसकी मदद से टीम इंडिया ने 200 का आंकड़ा पार किया। 43वें ओवर में लुंगी एनगिडी ने भारत को एक साथ दो बड़े झटके दिए, पहले ओवर की दूसरी गेंद पर रोहित कैच आउट हुए और अगली ही गेंद पर नए बल्लेबाज हार्दिक पांड्या डक आउट हुए। लुंगी एनगिडी के किफायती स्पेल की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने मैच में जबरदस्त वापसी की। एनगिडी ने 9 ओवर में 51 रन देकर 4 विकेट झटके।
महेंद्र सिंह धोनी-भुवनेश्वर कुमार और फिर कुमार और कुलदीप यादव के बीच की छोटी साझेदारी की मदद से टीम इंडिया 274/7 के स्कोर तक पहुंच सकी। एक बार फिर भारतीय बल्लेबाजी के मध्य और निचले क्रम की कमजोरी साफ नजर आई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *