प्रवक्ता बनने के लिए प्रदेश कांग्रेस को प्राप्त हुए 1000 आवेदन

भोपाल, प्रदेश कांग्रेस में प्रदेश-जिला स्तर पर प्रवक्ता, वक्ता एवं सोशल मीडिया ऐक्टिवेस्ट बनने के लिए प्रारंभ की गई खुली चयन प्रक्रिया को आमजन का जबरदस्त समर्थन प्राप्त हुआ है। केवल पिछले 2 दिनों में ही प्रदेश कांग्रेस की वेबसाईट पर 200 से ज्यादा आवेदन प्राप्त हुए हैं। युवाओं के साथ-साथ आम जनता और महिलाओं ने भी कांग्रेस पार्टी के साथ सक्रियता से जुड़ने की मंशा जाहिर की है।
इस बीच प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में चयन प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है। चयन प्रक्रिया को मूर्तरूप देने के लिए कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय मीडिया विभाग का दल आज भोपाल पहुंचा और पत्रकारों से चर्चा की। कांग्रेस के राष्ट्रीय आईटी सोशल मीडिया सेल के समन्वयक डॉ. मनीष दोशी और जयराजसिंह परमान ने बताया कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का उद्देश्य इस प्रक्रिया के माध्यम से आम लोगों को जो कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से सीधे संपर्क में नहीं हैं, परंतु सक्रिय राजनीति के माध्यम से रचनात्मक कार्य करना चाहते हैं, को ढूंढकर सीधे अवसर प्रदान करना है। मतलब यह कि अब कांग्रेस में महत्वपूर्ण पदों पर नियुक्ति के लिए नेताओं की सिफारिश आवश्यक नहीं है। टीम के सदस्य सर्वश्री रोहन गुप्ता, हिमांग रावल, इकबाल शेख, दीपक अमीन और निशिध परमार 8 और 9 फरवरी को सभी आवेदकों से चर्चा करेंगे और उनकी क्षमतानुसार उनकी जिम्मेदारी भी तय करेंगे। प्रदेश और जिला स्तर पर नियुक्त होने वाले प्रवक्ताओं की संख्या का निर्धारण प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा किया जायेगा।
अभा कांग्रेस आईटी सेल के समन्वयक रोहन गुप्ता ने बताया कि प्रथम दौर में अभी तक प्राप्त आवेदकों के साक्षात्कार के उपरांत प्रदेश भर में अलग-अलग संभाग मुख्यालयों पर भी इस प्रक्रिया के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा नौजवानों और प्रोफेशनल्स को पार्टी से जोड़ने के लिए ‘‘टैलेंट सर्च’’ आयोजित किये जायेंगे।
ऑन-लाईन आवेदन नहीं कर सकने वाले व्यक्ति भी सीधे इस चयन प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं। भविष्य में ‘‘टैलेंट सर्च’’ में शामिल होने वाले इच्छुक आवेदक मप्र कांग्रेस की वेबसाईट WWW.MPCONGRESS.IN पर ऑन-लाईन आवेदन कर सकते है।
इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस के संगठन प्रभारी महामंत्री सर्वश्री चंद्रिका प्रसाद द्विवेदी, आईटी सेल की समन्वयक श्रीमती विभा बिंदु डागोर, प्रदेश कांग्रेस के सचिव मृणाल पंत, प्रवक्तागण रवि सक्सेना, जे.पी. धनोपिया, श्रीमती विभा पटेल, दुर्गेश शर्मा आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *