हलवाई की दुकान में घुसा चीता, दुकानदार पर हमला,6 घायल

दौसा,जिले के लालसोट कस्बे में बुधवार सुबह एक हलवाई की दुकान में पैंथर घुस गया। जैसे ही दुकानदार जागा तो उसने उसपर झपटा मारते हुए घायल कर दिया और एक अन्य दुकान में जा घुसा। जंगल से आबादी इलाके में आए इस चीते को लेकर करीब तीन घंटे तक कस्बे के बाजार में हड़कंप मचा रहा। आखिर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और करीब 3 घंटे बाद पैंथर को बेहोश करने में कामयाबी रही।
इस दौरान बाजार में चीता के आने की खबर आग की तरह फैल गई और लोग घरों-दुकानों पर जमा होने लगे। आखिर पुलिस और वनविभाग की रेस्क्यू टीम ने पैंथर को पकड़ लिया। बेहोश होने तक पैंथर एक वनकर्मी समेत 6 लोगों को घायल कर चुका था। बेहोश चीते को वन विभाग की टीम ने वहां से जंगली इलाके लेकर पहुंची और वापस वन्य क्षेत्र में छोड़ दिया।
घटना के बाद कस्बे में दहशत का माहौल है। प्राप्त जानकारी के अनुसार लालसोट कस्बे स्थित राहुल स्वीट नामक एक दुकान में पैथर घुस गया पैथर के मुवमेंट से दुकान मालिक जाग गया। उसने अन्य जानवर समझकर उसे वहां से भगाने की कोशिश की तो पैथर ने हमला कर उसे घायल कर दिया। शोर शराबे के बाद आस पडासेस के लोग भी जाग गए लोगों की ओर से दी गई सूचना के बाद पुलिस प्रशासन और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची इस बीच वहां काफी संख्या में लोग एकत्रित हो गए। लोगोंं के हंगामे की वजह से पैथर उधर उधर भागने लगा इसकी वजह से वनपाल हरिप्रसाद सहित करीब छह लोग घायल हो गए। घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया करीब तीन घंटो की मशक्कत के बाद वन विभाग की टीम ने पैथर को रेस्क्यू कर पकडा फिलहाल विभाग से यह जानकारी नहीं मिल सकी कि पैथर कहां से आया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *