HP पुलिस की छवि सुधारेंगे,आम आदमी को मिलेगा न्याय :DGP

शिमला,हिमाचल पुलिस के नव नियुक्त डीजीपी एस आर मरड़ी ने कहा कि हम पहले पुलिस विभाग के अंदर की कमियां है उन्हें दूर करने का प्रयास किया जाएगा। हम बाहर कमियां तलाशने के बजाय विभाग में जो भी कमियां है उसे दूर करने का प्रयास करेंगे।
उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग को लोगों के लिए इतना सुविधाजनक बनाया जाएगा कि आम आदमी को न्याय मिल सके। विभाग में प्रोफेश्नेलिज्म को बढ़ाया जाएगा, कानून व्यवस्था को पुख्ता किया जाएगा। चुनाव के दौरान ड्रग माफिया, वन व खनन माफिया जैसे जो भी मुद्दे चर्चा में आए थे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
कोटखाई गैंगरेप मर्डर केस पर मरढ़ी ने कहा कि इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है और अदालत में अभी मामला चल रहा है ,इसलिए कुछ भी कहना सही नहीं होगा। कोटखाई प्रकरण में पुलिस विभाग के अधिकारियों की गिरफ्तारी पर वे केवल इतना ही बोले कि जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है, किसी भी व्यक्ति को तब तक दोषी नहीं कहा जा सकता जब तक अपराध साबित न हो।
मरढ़ी ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था को बनाए रखना उनकी जिम्मेदारी है वे इस पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे। नई सरकार का प्रदेश में गठन हुआ है, सरकार का जो पॉलिसी है उसे लागू करना हमारी प्राथमिकता है। अपराध को रोकने के लिए क्वालिटी इंवेस्टिगेशन के लिए कदम उठाएगी हमारा लक्ष्य रहेगा कि आम आदमी को न्याय मिले । डीजीपी ने कहा कि जनता में पुलिस की छवि को सुधारना भी एक प्राथमिकता है। गौरतलब है कि हिमाचल सरकार ने डीजीपी सोमेश गोयल को हटा कर उनकी जगह एस आर मरढ़ी को नया डीजीपी लगाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *