साइना को फिट होने में अभी और समय लगेगा

नई दिल्ली,भारतीय टेनिस परी साइना नेहवाल इन दिनों टखने की चोट से उबर रही है। इसी दौरान भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने कहा है कि वह अगले महीने इंडिया ओपन के बाद तीन हफ्ते के ब्रेक के दौरान पूर्ण फिटनेस हासिल करने की कोशिश करेगी। साइना ने कहा,मुझे इस टूर्नामेंट से पहले टखने में चोट लगी इसलिए मैं तीन सप्ताह बाद मैच खेल रही थी। टखने में सूजन थी। सुबह जब मैं अभ्यास कर रही थी तो थोड़ा दर्द था। टखने की चोट मुश्किल होती है क्योंकि इस पर आपकी मूवमेंट निर्भर करती है।
उन्होंने कहा, मुझे अधिक समय मिलेगा, इंडिया ओपन के बाद दो से तीन हफ्ते विश्व चैंपियनशिप के बाद जब मैं गोपी सर से जुड़ी तो मेरे पास पर्याप्त समय नहीं था,काफी सारे टूर्नामेंट थे और फिर यह चोट लगी। मैं अब भी उम्मीद के मुताबिक स्तर पर नहीं हूं। अब भी काफी गति की जरूरत है,सर्वश्रेष्ठ खिलाडिय़ों के खिलाफ खेलने के लिए मुझे सर्वश्रेष्ठ फिटनेस की जरूरत होगी।
लंदन 2012 ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना ने कहा कि वह ट्रेनिंग कर रही हैं लेकिन खेल के दौरान खुद को मजबूत रखना होगा। पीबीएल में मिशेल ली के खिलाफ पिछडऩे के बाद जीत दर्ज करने वाली साइना ने कहा,आपको इसके साथ खेलना होगा,आप आराम करते हुए इसके उबरने का इंतजार नहीं कर सकते। इसलिए मुझे पूर्ण ट्रेनिंग के लिए और समय की जरूरत है जिससे कि शीर्ष खिलाडिय़ों के साथ खेल सकूं। यह पूछने कि उन्हें चोट कब लगी साइना ने कहा,मुझे सितंबर के अंत में या अक्तूबर की शुरुआत में यह चोट लगी। ऐसा नहीं है कि मैं खेल नहीं सकती लेकिन फिर एक समय आता है जब मांसपेशियां दबाव उठाना बंद कर देती हैं और दर्द होने लगता है। नवंबर के अंत में मुझे काफी दर्द हो रहा था। मैं आराम नहीं कर पाई इसलिए मुझे समय की जरूरत है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *