रोहित के धमाकेदार शतक से भारत ने श्रीलंका को दिया 261 रनों का विशाल लक्ष्य SL/172/9(17.2)

इंदौर , मध्यप्रदेश के इंदौर के होल्कर स्टेडियम में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका के सामने 261 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा औरर केएल राहुल के बीच पहले विकेट के लिए 165 रनों की साझेदारी हुई। रोहित ने 12 चौकों और 20 छक्कों की मदद से 118 रनों की पारी खेली। वहीं राहुल शतक लगाने से चूक गए, वह 49 गेंदों में 89 रन बनाकर आउट हुए। नुवान प्रदीप और परेरा ने 2-2 विकेट लिए, जबकि चामीरा ने 1 विकेट लिया।
श्रीलंका के कप्तान तिसारा परेरा ने भारत के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। ओपनर जोड़ी रोहित शर्मा और केएल राहुल ने तेज शूरूआत करते हुए 8.4 ओवर में ही 100 रन पूरे कर लिए। इसके बाद रोहित ने टी20 करियर का पहला शतक पूरा किया। रोहित ने 11 चौकों और 8 छक्कों की बदाैलत 35 गेंदों में 100 रन पूरे किए। इसी के साथ उन्होंने डेविड मिलर के रिकार्ड की बराबरी की। मालूम हो कि मिलर ने बांगलादेश के खिलाफ 35 गेंदों में शतक पूरा किया था।
भारत की ओर से पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने 28, हार्दिक पांडया ने 10 रन की पारी खेली जबकि श्रेयस अययर बिना कोई रन बनाए आउट हो गये। मनीष पांडे 01 और दिनेश कार्तिक 5 रन पर नाबाद रहे।
श्रीलंका ने अपनी टीम में दो बदलाव करके विश्व फर्नांडो और दासुन शनाका के स्थान पर सदीरा समरविक्रम और चतुरंगा डि सिल्वा को अंतिम एकादश में रखा है। भारत ने पहले मैच में जीत दर्ज करने वाली अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। भारत ने 3 टेस्टों की सीरीज श्रीलंका से 1-0 से और 3 वनडे मैचों की सीरीज 2-1 से जीती है और अब उसके पास ट्वंटी 20 सीरीज में भी कब्जा करने का मौका है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *