उप्र में सोशल मीडिया के जरिए जनता से संवाद बढ़ाने बेसिल के साथ सूचना विभाग का अनुबंध

लखनऊ,उत्तर प्रदेश सरकार आम जन के साथ संवाद बढ़ाने के लिए सोशल मीडया का सहारा भी लेगी। इसके लिए भारत सरकार के मिनी रत्न उपक्रम ’बेसिल’ और सूचना विभाग के बीच एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए गए। इस अवसर पर सूचना निदेशक अनुज कुमार झा ने बताया कि आम जन की समस्याओं के त्वरित समाधान तथा सरकार का जनता से सीधा संवाद स्थापित करने के लिए लोकभवन में सोशल मीडिया हब की स्थापना की जा रही है।
झा ने बताया कि ट्विटर सीएम कार्यालय के फाॅलोअर्स की संख्या 17 लाख है। उन्होंने बताया कि लोकभवन में स्थापित किए जाने वाले सोशल मीडिया हब के शुरु हो जाने के बाद सरकार के जन कल्याणकारी कार्यों, विकास कार्यों तथा नीतियों का सोशल मीडिया प्लेटफाम्र्स पर प्रचार प्रसार मंे और अधिक बढ़ोत्तरी के साथ साथ आम जन की समस्याओं को उनसे सम्बंधित विभागों तक तत्काल पहुंचाने की पुख्ता व्यवस्था भी हो जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार आम जन की समस्याओं के समाधान के लिए सोशल मीडिया का उपयोग करने के लिए प्रतिबद्ध है।
सूचना निदेशक अनुज कुमार झा की मौजूदगी में अनुबंध पर हस्ताक्षर किए गए। हस्ताक्षर के बाद बेसिल के सहायक महाप्रबंधक श्री रमित लाला ने अनुबंध पत्र सूचना निदेशक श्री झा को सौंपा। सूचना विभाग की ओर से अपर निदेशक सूचना डा. ज्ञानेश्वर त्रिपाठी ने अनुबंध पर हस्ताक्षर किए। इस अवसर पर बेसिल के सहायक महाप्रबंधक श्री रमित लाला ने बताया कि बेसिल की ओर से एक सहायक प्रबंधक की तैनाती लखनऊ के सोशल मीडिया हब के लिए कर दी गई है और जल्द ही अन्य कर्मचारी भी तैनात कर दिए जाएंगे और कार्य शुरु कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *