असली हिंदू नहीं हैं मोदी, हिंदू धर्म भूल हिंदुत्व अपनाया: कपिल सिब्बल

नई दिल्ली,गुजरात विधानसभा चुनाव में विकास का मुद्दा पीछे छूट गया है। उसके केंद्र में अब मंदिर और धर्म की राजनीति आ गई है। बीजेपी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के सोमनाथ मंदिर जाने पर हंगामा मचाया। अब कांग्रेस भी पलटवार कर रही है। उसके नेता कपिल सिब्बल ने गुरुवार को कहा कि नरेंद्र मोदी असली हिंदू नहीं हैं, इन लोगों ने हिंदू धर्म को भूल कर हिंदुत्व को अपना लिया है। उन्होंने कहा कि क्या भ्रष्टाचार घट गया है। एक सर्वे में आया है कि हिंदुस्तान सबसे भ्रष्ट देश है। गुजरात में जाकर देखें, सड़कें खराब पड़ी हैं। न ही बिजली है, और न ही पानी। सिब्बल बोले कि सरकार ने जीएसटी को बिना सोचे-समझे लागू कर दिया। गुजरात में बीजेपी नोटबंदी-जीएसटी की बात नहीं कर रही है, इनके पास मुद्दों की कमी है, इसलिए ये ध्रुवीकरण कर रहे हैं।
गौरतलब है कि गुजरात विधानसभा के मद्देनजर चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी लगातार प्रदेश के प्रसिद्ध मंदिरों में जाकर पूजा अर्चना कर रहे हैं। पिछले दिनों मोदी ने प्रदेश के प्रसिद्ध द्वारकाधीश और सोमनाथ मंदिर सहित अन्य मंदिरों में पूजा की थी।
दूसरी तरफ कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी अपनी हर यात्रा के दौरान मंदिरों के दर्शन कर रहे हैं। गुरुवार को भी वह गोपीनाथ मंदिर गए। इससे पहले बुधवार को वह सोमनाथ मंदिर गए थे। बता दें कि राहुल के बुधवार के सोमनाथ मंदिर दौरे से एक बड़ा विवाद पैदा हो गया था। बीजेपी ने उनकी आस्था को लेकर सवाल उठाए थे, जबकि कांग्रेस ने बीजेपी पर ओछी राजनीति करने का आरोप लगाया था। यह विवाद राहुल के मीडिया समन्वयक मनोज त्यागी के गैर-हिंदुओं के लिए बने रजिस्टर में हस्ताक्षर करने से पैदा हुआ था। इसके बारे में कांग्रेस ने कहा है कि इस रजिस्टर में बाद में राहुल गांधी और अहमद पटेल का नाम जोड़ा गया था। जबकि बीजेपी इस कहानी के साथ सामने आई कि राहुल गांधी ने खुद को गैर-हिंदू घोषित कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *