सिंधु हांगकांग ओपन सुपर सीरीज में हारी, यिंग ने खिताब जीता

हांगकांग,भारत की शीर्ष महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु को चीनी ताइपे की खिलाड़ी ताई जु यिंग से हांगकांग ओपन के खिताबी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। इसी के साथ सिंधु का खिताब जीतने का सपना एक बार फिर टूट गया। शीर्ष वरीयता प्राप्त यिंग ने महिला एकल वर्ग के फाइनल मैच में सिंधु को हराकर लगातार दूसरी बार टूर्नामेंट में खिताबी जीत हासिल की है। यिंग ने सिंधु को एक बार फिर इसी टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में सीधे गेमों में 21-18, 21-18 से शिकस्त दी है। इससे पहले भी दोनों खिलाड़ियों के बीच हुए खिताबी मुकाबले में सिंधु को 21-15, 21-17 से हार का सामना करना पड़ा था।
यिंग ने रविवार को खेले गए फाइनल मैच में सिंधु को सीधे गेमों में 21-18, 21-18 से हराकर लगातार दूसरी बार हांगकांग ओपन खिताब पर कब्जा किया है। इसके साथ ही उन्होंने इस टूर्नामेंट में अपनी खिताबी हैट्रिक पूरी की है। साल 2014 में यिंग ने पहली बार खिताब जीता था।
सिंधु ने हालांकि, फाइनल मैच में यिंग को अच्छी टक्कर दी थी। पहले गेम में एक समय पर भारतीय खिलाड़ी ने 18-18 से बराबरी कर ली थी, लेकिन यिंग ने तीन अंक हासिल करते हुए 21-18 से पहला गेम जीत लिया। दूसरा गेम दोनों खिलाड़ियों के बीच रोमांचक रहा। 3-1 से बढ़त लेने वाली यिंग को सिंधु ने तीन अंक लेने के साथ ही 4-4 से स्कोर बराबर किया। अपने खेल में सुधार करते हुए सिंधु ने यिंग के खिलाफ 10-8 की बढ़त ले ली थी, लेकिन अपने तीसरे हांगकांग ओपन खिताब को पाने के लिए बेताब यिंग ने इस बढ़त को ज्यादा देर तक नहीं बने रहने दिया और 11-11 से बराबरी कर ली। यिंग ने इसके बाद अपने खेल को तेज किया और सिंधु की हर गलती से फायदा उठाते हुए अंक हासिल किये।
सिंधु को वापसी का मौका न देते हुए चीनी ताइपे की खिलाड़ी ने दूसरे गेम में भी 21-18 से जीत हासिल करने के साथ हांगकांग ओपन का खिताब अपने नाम किया। यिंग और सिंधु का सामना अब तक 10 बार हो चुका था और यिंग ने 7-3 से बढ़त ले रखी थी। जो अब इस टूर्नामेंट को जीतने के साथ ही बढ़कर 8-3 हो गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *