पीथमपुर को आदर्श औद्योगिक क्षेत्र बनाया जाएगा : मुख्यमंत्री चौहान

भोपाल,प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना में एक हजार आवास का भूमिपूजन
पीथमपुर में 55.41 करोड़ रूपये के विकास कार्य होंगे।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि पीथमपुर को आदर्श औद्योगिक क्षेत्र के रूप में विकसित किया जाएगा। पीथमपुर को तहसील बनाने की पुरानी मांग को इसी माह नवम्बर में ही पूरा कर दिया जाएगा। इस संबंध में अगली केबीनेट बैठक में प्रस्ताव पारित किया जाएगा। मुख्यमंत्री चौहान आज धार जिले की औद्योगिक नगरी पीथमपुर में आयोजित अन्त्योदय मेला एवं प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के भूमि-पूजन कार्यक्रम में विशाल जनसमूह को सम्बोधित कर रहे थे।
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में युवाओं को रोजगार देने के लिए लघु एवं कुटीर उद्योगों का जाल बिछाया जाएगा। राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना के साथ ही 100 करोड़ रूपये का केपीटल वैंचर फण्ड बनाया है। उन्होंने युवाओं का आव्हान किया कि स्वयं के उद्यम स्थापित कर दूसरों को नौकरी देने वाली मिसाल बनें।
अन्त्योदय मेले में मुख्यमंत्री ने 55.41 करोड़ रूपये लागत के 27 कार्यो का भूमि-पूजन एवं लोकार्पण किया। साथ ही प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत एक हजार आवासों के निर्माण कार्य का भी भूमि-पूजन किया। लगभग 4 हजार 500 हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं में 70 करोड़ रूपये के हितलाभ वितरित किये। चौहान ने पीथमपुर के समीप ग्राम खण्डवा से फोरलेन तक एक किलो मीटर सड़क मार्ग निर्माण और पीथमपुर क्षेत्र के मजरे-टोलों को राजस्व ग्राम बनाने की घोषणा की।
कार्यक्रम में जिले के प्रभारी मंत्री अन्तरसिंह आर्य, सांसद श्रीमती सावित्री ठाकुर, पूर्व केन्द्रीय मंत्री विक्रम वर्मा, विधायक श्रीमती नीना-विक्रम वर्मा, विधायक मनावर श्रीमती रंजना बघेल, विधायक सरदारपुर वेलसिंह भूरिया, विधायक धरमपुरी कालुसिंह ठाकुर, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती मालती-मोहन पटेल, केन्द्रीय सहकारी बैंक के अध्यक्ष राजीव यादव इस अवसर पर उपस्थित थे।

 

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *