जमानत पर बाहर आए कैदी का खुलासा,राम रहीम को मिल रही वीआईपी सुविधा, स्पेशल गाड़ी से आता हैं खाना

रोहतक,साध्वियों से रेप मामले में सजा काट रहे बलात्कारी बाबा को लेकर खुलासा हुआ है। जेल में बंद एक कैदी ने खुलासा किया हैं कि अन्य कैदियों की अपेक्षा बाबा को विशेष सुविधा मिल रहा है। इन बातों का खुलासा सुनारिया जेल से जमानत पर बाहर आए एक युवक राहुल जैन ने किया। उन्होंने कहा कि जब से राम रहीम जेल में आया है तब से अन्य कैदियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वह जेल में कोई काम नहीं करता। हालांकि जेल प्रशासन द्वारा ये बताया गया है कि बाबा जेल में काम कर रहा है और उनके 20 से 40 रुपए मेहनताना मिल रहा है।लेकिन जेल प्रशासन के दावों के उल्टे कैदी राहुल जैन ने कहा कि जेल प्रशासन का व्यवहार राम रहीम की अपेक्षा अन्य कैदियों के साथ अलग तरह का होता है। जब परिजनों से मुलाकात होती है तो राम रहीम के लिए अलग होती है जबकि अन्य कैदियों के लिए केवल 20 मिनट से भी कम होती है। जबकि बाबा को अपने परिजनों से मिलने के लिए दो घंटों का समय दिया जाता है।
यही नहीं जमानत पर बाहर आए राहुल जैन ने कहा कि बाबा को जेल प्रशासन इतनी सुविधा दे रहा है कि उनका खाना तक जेल अधिकारी स्पेशल गाड़ी में लेकर जाते हैं। हालांकि कैदी ने बताया कि खाने की वीडियोग्राफी भी की जाती है। दरअसल रोहतक के रहने वाले राहुल जैन एक मामले में सुनारिया जेल में बंद थे और शुक्रवार शाम को ही जेल से जमानत पर बाहर आए हैं। जैन ने बाबा पर खुलासा करते हुए कहा कि जब राम रहीम को सुनारिया जेल में लाया गया था तो सब कैदियों को अंदर बंद कर दिया गया था। यहां तक कि कैदियों से हर रोज की तरह मिलने वाला समय भी खत्म कर दिया गया था। कई दिनों तक बंदियों को टंकी का पानी पीने के लिए मजबूर होना पड़ा था।कैदियों को जो अखबार पढ़ने के लिए मिलते थे उनमें कटिंग होती थी क्योंकि राम रहीम को लेकर जेल के विरुद्ध कोई खबर कैदी न पढ़ सके।
जैन ने कहा कि जेल प्रशासन ने कैदियों को चेतावनी दे रखी है कि कोई भी राम रहीम की बैरक की ओर नहीं जाएगा,यदि कोई जाता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी। बाबा से परेशान सभी कैदियों ने उसके विरोध में पहले भी हड़ताल की थी। जैन ने कहा कि जब से राम रहीम के जेल में आने से अन्य कैदियों का जरूरी सामान भी बंद हो गया था। जब जज ने जेल प्रशासन को फटकार लगाई तब कैदियों के लिए जरूरी सामान आना शुरू हुआ।कैदी का आरोप है कि जेल प्रशासन अन्य कैदियों की अपेक्षा राम रहीम की और ज्यादा ध्यान देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *