कांग्रेस मप्र को छह जोन में बांट कर दिग्गज नेताओं को विधानसभा चुनाव जिताने की जिम्मेदारी सौंप सकती है

भोपाल, दिल्ली में मंगलवार को मध्यप्रदेश के बड़े नेताओं के साथ कांग्रेस आलाकमान की बैठक में मध्यप्रदेश को छह जोन में बाँटने का खाका तैयार किया गया है। बैठक में मध्यप्रदेश में आगामी उपचुनाव और अगले वर्ष होने वाले विधानसभा को लेकर रणनीति पर चर्चा की गई। इसके तहत मध्यप्रदेश को छह जोन में विभक्त किया जा सकता है।
प्रत्येक जोन की जिम्मेदारी कांग्रेस के छह प्रभावशाली नेताओं को सौंपी जाएगी । जोन का नेतृत्व करते हुए नेता को एक वर्ष तक चुनाव को लेकर सक्रिय रहना होगा । वह सरकार की विफलता और मतदाताओं की समस्याओं को सुलझाने के लिए संघर्ष करेंगे।
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, मालवा जोन की जिम्मेदारी कांतिलाल भूरिया और जीतू पटवारी प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव को निमाड़ जोन। ग्वालियर और चंबल जोन का नेतृत्व ज्योतिरादित्य सिंधिया महाकौशल गोंडवाना जोन की जिम्मेदारी कमलनाथ और विवेक तन्खा के हाथों में जाएगी। जबकि नर्मदांचल और पुरानी भोपाल रियासत की कमान दिग्विजय सिंह और सुरेश पचौरी के हाथों में रहेगी, जबकि विंध्य जोन नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह संभालेंगे। जबकि इसी माह में मप्र कांग्रेस का नया मुखिया तय किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *