बिहार में चौथी पास लड़कों को सिपाही बनाएंगे लालू

पटना,राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव ने कहा है कि उन्हें सत्ता मिली तो चौथी पास लड़कों को सिपाही में भर्ती किया जाएगा. लालू ने ये घोषणा बुधवार को हाजीपुर में की. इससे पहले बिहार में जब से सत्ता गई तब से लालू यादव हर सभा में बोलते थे कि राज्य में सिपाही बनने के लिए उनकी सरकार आयी तो सातवीं पास होना काफ़ी है. हालांकि राजद में कोई नेता ये नहीं बता पा रहा कि लालू सातवीं पास से चौथी पास के अपने निर्णय पर कैसे पहुंचे. फ़िलहाल बिहार में सिपाही में भर्ती के लिए भी उमीदवारो को शारीरिक और लिखित दोनों परीक्षा देनी होती है. होम गार्ड के जवानों को मात्र दसवीं पास होना ज़रूरी है.
राज्य में जहां एमए पास लोग चपरासी से लेकर राशन की दुकान के लिए अर्ज़ी देते हैं, वहां लालू की घोषणा से उनके पार्टी के लोग बहुत उत्साहित नहीं हैं. कई नेताओं का कहना है कि लालू यादव कहीं ना कहीं इस भुलावे में हैं कि राज्य में लोग उनकी इस घोषणा से ख़ुश होंगे और चुनाव में ऐसी घोषणा से लाभ मिलेगा
जनता दल यूनाइटेड के प्रवक्ता संजय सिंह का कहना है कि लालू की ऐसी घोषणा को इस परिप्रेक्ष्य में देखना चाहिए कि उनके दोनों बेटे दसवीं पास भी नहीं हैं, इसलिए लालू को लगता है कि जिस राज्य में सिपाही इंटर पास हो वहां की जनता उनके सातवीं पास बेटे तेजस्वी यादव को शायद कभी मुख्यमंत्री के रूप में स्वीकार ना करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *