न्यूजीलैंड ने दूसरा टी 20 मैच जीतकर बराबरी की

राजकोट,ओपनर कॉलिन मुनरो (नाबाद 109) के शतक के बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड टीम ने यहां दूसरा टी20 मैच 40 रन से जीत लिया। कीवी टीम की इस जीत के बाद सीरीज रोमांचक मोड़ पर है। 7 नवंबर को होने वाले मैच में तीसर मैच में जो भी टीम जीतेगी, सीरीज पर उसी का कब्जा होगा। राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। ओपनर मार्टिन गुप्टिल और कॉलिन मुनरो की जोड़ी ने ताबड़तोड़ शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 105 रन की साझेदारी की। मुनरो के टी20 करियर के दूसरे शतक और गुप्टिल के 45 रन की मदद से कीवी टीम ने 20 ओवर्स में दो विकेट पर 196 रन बना डाले। जवाब में टीम इंडिया को पारी के दूसरे ही ओवर में शिखर धवन और रोहित शर्मा के विकेट गंवाने पड़े। इन दो झटकों से टीम उबर नहीं पाई। कप्तान विराट कोहली ने 65 और एमएस धोनी ने 49 रन बनाकर संघर्ष का भरपूर प्रयास किया लेकिन 20 ओवर में टीम इंडिया के कदम 156 रन (सात विकेट)पर जाकर रुक गए। मैच न्यूजीलैंड की टीम ने 40 रन से जीता।

मुनरो का धमाकेदार शतक, भारत के सामने 197 का लक्ष्य
न्यूज़ीलैंड ने राजकोट में खेले जा रहे दूसरे ट्वेंटी-20 मुक़ाबले में भारत को जीत के लिए 197 रन की चुनौती दी है। कॉलिन मुनरो के शतक के दम पर न्यूज़ीलैंड ने 20 ओवरों में दो विकेट पर 196 रन बनाए.। टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी को उतरी न्यूज़ीलैंड टीम को कॉलिन मुनरो और मार्टिन गप्टिल की ओपनिंग जोड़ी ने दमदार शुरुआत दिलाई। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 11.1 ओवर में 105 रन जोड़े. गप्टिल 45 रन बनाकर युजवेंद्र चहल की गेंद पर आउट हुए।
मुनरो ने एक छोर थामे रखा और 54 गेंदों में शतक पूरा कर लिया. ये उनका टी-20 में दूसरा शतक है. वो 58 गेंदों में 109 रन बनाकर नाबाद रहे.
पहला मैच खेल रहे मोहम्मद सिराज ने भारत को दूसरी कामयाबी दिलाई। उन्होंने केन विलियमसन को 12 रन के स्कोर पर आउट किया। जसप्रीत बुमराह के अलावा बाकी भारतीय गेंदबाज़ महंगे साबित हुए. बुमराह ने चार ओवरों में 23 रन दिए. भुवनेश्वर कुमार ने 29 और सिराज ने 53 रन दिए. स्पिनर भी बेअसर रहे.
भारतीय टीम ने प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया है. भारत ने आशीष नेहरा की जगह मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया है। मोहम्मद सिराज पहला अंतरराष्ट्रीय ट्वेंटी-20 मैच खेल रहे हैं. उन्हें भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने डेब्यू कैप दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *