पुलिस मुठभेढ़ में इनामी मैना गोप समेत चार नक्सली ढेर,हथियार बरामद

रांची,झारखंड के खूंटी जिले के कर्रा स्थित पलसा जंगल में कल रात पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में प्रतिबंधित नक्सली संगठनन पीएलएफआई के चार उग्रवादी मारे गए। इनमें दो लाख का इनामी नक्सली एरिया कमांडर मैना गोप उर्फ विवेक गोप भी शामिल है। मुठभेड़ के दौरान दो नक्सली फरार हो गए। पुलिस ने पूरे इलाके में रातभर सर्च अभियान चलाया। घटनास्थल से पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार बरामद किया है। मुठभेड़ स्थल पर चलाये गये सर्च अभियान में पुलिस ने एक इंसास रायफल, एक दोनाली बंदूक, एक रायफल, एक पिस्तौल , एक स्कूटी, एक मोटरसाईकिल तथा एक दर्जन मोबाइल बरामद किया है।
खूंटी के पुलिस अधीक्षक अश्विनी कुमार सिन्हा ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि दो लाख का इनामी नक्सली मैना गोप अपने दस्ते के साथियों के साथ कर्रा थाना क्षेत्र के सरदुला इलाके में देखा गया है। इस सूचना पर कर्रा के थाना प्रभारी उदय कुमार और एएसआई जवाहर चौधरी पांच जवानों के साथ सरदुला गांव पहुंचे। कारो नदी पुल पर नक्सली एक स्कूटी और मोटरसाईकिल से आये थे, नक्सलियों ने पुलिस को देखकर फायरिंग शुरु कर दी, जिसके कारण पुलिस अधिकारियों और जवानों के पास आत्मरक्षार्थ गोलियां चलाने के सिवा कोई दूसरा चारा नहीं पहुंचा। पुलिस की ओर से की गयी जवाबी फायरिंग में चार नक्सली मारे गये। हालांकि अंधेरे का फायदा उठाते हुए दो नक्सली मौके से भागने में सफल रहे।
मुठभेड़ में नक्सली एरिया कमांडर मैना गोप पर हत्या, डकैती, लूट और लेवी के कई मामले दर्ज थे। पुलिस इसे बड़ी सफलता मान रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *