हाजिन में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में लश्कर आतंकी ढेर, एक पुलिसकर्मी शहीद

श्रीनगर,जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा स्थित हाजिन में रविवार तड़के सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा का एक आतंकी मारा गया। वह पाक नागरिक बताया जाता है। मुठभेड़ में एक पुलिस कांस्टबेल के भी शहीद होने की खबर है। आतंकी की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे सुरक्षा बलों की कार्रवाई में बाधा डालने के लिए स्थानीय लोगों ने पथरबाजी शुरू कर दी। जिसे शांत करने के लिए सुरक्षा बलों को आंसू गैस के गोले दागने पड़े।
पुलिस ने बताया कि सुरक्षाबलों को हाजिन के मीर मोहल्ला में आतंकियों के छुपे होने की खबर मिली थी। इसके बाद सेना, सीआरपीएफ और पुलिस टीम ने इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। आतंकियों ने खुद को घिरा हुआ देख फायरिंग शुरू कर दी। इस पर सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और एक लश्कर आंतकी को मार गिराया। इस आतंकी की पहचान अली भाई के रूप में की गई है। वह पाक नागरिक बताया जाता है। वहीं इलाके में मुठभेड़ की आवाज सुनकर स्थानीय लोग भी बाहर निकल आए। उन्होंने सुरक्षाबलों के अभियान में रुकावट डालने के लिए पथराव शुरू कर दिया। पुलिस को उन्हें काबू में करने के लिए आंसू गैस के गोले दागने पड़े।
घाटी से आतंक का खात्मा करने के लिए इससे पहले सेना ‘ऑपरेशन ऑल आउट’ तैयार किया है। इसमें सुरक्षाबलों ने कश्मीर में मौजूद 258 आतंकियों की लिस्ट तैयार की थी। इसमें से कई आतंकी मुठभेड़ में मारे जा चुके हैं। इस लिस्ट में लश्कर, हिजबुल मुजाहिदीन और अल बद्र जैसे संगठनों से जुड़े आतंकी हैं। खुफिया एजेंसियों ने मिलकर इन आतंकियों की सूची तैयार की थी। इस लिस्ट में जम्मू-कश्मीर के 13 जिलों के आतंकी शामिल थे। इनमें 130 लोकल आतंकी और 128 विदेशी हैं। लिस्ट में सबसे ज्यादा आतंकी कुपवाड़ा और सोपोर से हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *