ऑटो चालक का बेटा टीम इंडिया से खेलेगा

नईदिल्ली,न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में नए खिलाड़ी हैदराबाद के मध्यम तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को शामिल किया गया है, जो कि उनके लिए किसी सपने के पूरे होने जैसा है। गरीब घ्रर के सिराज के पिता आटो चलाते थे पर जैसे ही सिराज को सफलता मिली उन्होंने अपने पिता को आटो चलाना छोड़कर घर में आराम करने को कह दिया।
सिराज का बचपन काफी गरीबी में बिता, लेकिन आर्थिक हालात खराब होने के बावजूद भी पिता ने बेटे के सपने पूरे किए। सिराज के पिता मोहम्मद गौस एक ऑटो चालक थे, पिता ने काफी तंगी होने के बावजूद भी सिराज को क्रिकेट की महंगी किट का इंतजाम किया। सिराज ने टेनिस बॉल के साथ खेलने की शुरुआत की थी और आज एक तेज गेंदबाज है। सिराज अपनी स्टीक गेंदबाजी को बल्लेबाजों को सीधे बल्ले से खेलने के लिए मजबूर करते हैं। सिराज गेंदबाजी के समय बेहद आक्रामक होते हैं।
करियर की पहली कमाई 500 रुपए
तेज गेंदबाज सिराज ने कहा था कि क्रिकेट करियर की पहली कमाई 500 रुपए थी। सिराज ने कहा था कि क्लब का मैच था और मेरे मामा टीम के कप्तान थे। मैंने 25 ओवर के मैच में 20 रन देकर 9 विकेट लिए। मेरे मामा इससे बहुत खुश हुए क्योंकि हम मैच जीते। मामा ने मुझे इनाम के रूप में 500 रुपए दिए थे। रणजी क्रिकेट खेलते हुए सिराज का पिछला सीजन काफी अच्छा रहा है। कुल 9 मैंचों में उसने 41 विकेट लिया और ईरानी कप में शामिल हुए।
प्रथम श्रेणी के कुल 11 मैचों में 44 विकेट लिए
इन्होंने टी20 का पहला मैच बंगाल के खिलाफ खेला। इस मैच में सिराज को सिर्फ एक ही विकेट मिला था। प्रथम श्रेणी के कुल 11 मैचों में 44 विकेट लिए। उनकी गेंदबाजी का औसत है 2.89 और स्ट्राइक रेट 22.09 है। टी 20 में कुल 10 मैंचों में 17.18 के औसत दर से 16 विकेट लिए हैं।
आईपीएल में 2.6 करोड़ के बिके
सिराज की जिंदगी में पहला अहम मोड़ आईपीएल की नीलामी के दौरान आया, जब इस टूर्नामेंट के दसवें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें 2.6 करोड़ का दांव लगाकर खरीदा था। 23 साल के सिराज ने हैदराबाद के लिए शानदार प्रदर्शन कर अपने चयन को सही साबित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *