मंत्री शाह पर पंजीयन शुल्क की चोरी करने का आरोप,राजस्व निरीक्षक और पटवारी को नोटिस

खंडवा,खंडवा के कलेक्टर ने राजस्व निरीक्षक हेमंत गोस्वामी को नोटिस जारी किया है। इस नोटिस में उनके द्वारा बिना पंजीयत दस्तावेज के मध्यप्रदेश शासन के स्कूल शिक्षा मंत्री विजय शाह और उनके भाइयों की जमीन का बंटवारा कर दिए जाने के कारण,दिया गया है।।नोटिस में 5 लाख 43 हजार 660 रुपए के पंजीयन शुल्क की चोरी किए जाने का आरोप है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार तहसीलदार सिराली ने प्रकरण क्रमांक 35 अ 27 वर्ष 2016 -17 का अवलोकन कर रिपोर्ट तैयार की थी। इस प्रकरण में खसरा नंबर 144/2 की 1.619 हेक्टेयर भूमि अर्चना कुमार पुत्री युवराज देवी शाह का नाम बिना किसी वैध दस्तावेज के यह भूमि यशवंत उर्फ अजय शाह पिता देवी शाह विजय शाह पुत्र देवी शाह और धनंजय पुत्र देवी शाह के नाम से राजस्व दस्तावेजों में दर्ज कर दी गई ।इस प्रकरण में शासन को पंजीयन एवं स्टांप शुल्क के रुप में लाखों रुपए की क्षति हुई।
उल्लेखनीय है। मध्यप्रदेश में अब पंजीयक दस्तावेज के बिना बंटवारा या नामांतरण करना अवैध है। किंतु राजस्व निरीक्षक और पटवारी ने बिना पंजीयन दस्तावेज के नोटराईज बटवारे नामे पर राजस्व दस्तावेजों में परिवर्तन कर दिया जिसके कारण शासन को लाखों रुपए के शुल्क का नुकसान उठाना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *