आक्रामक होगा माली-स्पेन के बीच मुकाबला

मुंबई,भारत की मेजबानी में खेले जा रहे फीफा अंडर-17 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में आज माली और स्पेन की दिग्गज टीमें मैदान पर उतरेंगी। फुटबाल प्रेमियों को आक्रामक फुटबाल देखने को मिल सकती है। स्पेन ने क्वार्टर फाइनल में अपनी ‘टिकी-टाका’ ब्रांड फुटबाल खेलते हुए ईरान को 3-1 से मात दी थी। यूरोपियन अंडर-17 चैम्पियनशिप की विजेता के पास कुछ बेहतरीन खिलाड़ी हैं जिनमें भविष्य के स्टार खिलाड़ी बनने का दम है। फारेन टोरेस ने दाईं पंक्ति में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने अपनी चपलता से विपक्षी खिलाड़ियों को काफी परेशान किया है। सेंटर फॉरवर्ड अबेल रुइज भी अपनी योग्यता का शानदार नमूना पेश कर चुके हैं। उन्होंने पांच मैचों में चार गोल किए हैं। क्वार्टर फाइनल में टोरेस और रुइज, दोनों ने ही शानदार प्रदर्शन किया था।
स्पेन की हालांकि विश्व कप की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। उसे पहले मैच में ब्राजील ने मात दी थी, लेकिन इसके बाद टीम ने सुधार किया। टूर्नामेंट के दूसरे राउंड में टीम काफी शानदार खेली और फ्रांस को मात दी। लेकिन, माली की टीम स्पेन के लिए आसान प्रतिद्वंद्वी साबित नहीं होगी। माली ने सीएएफ अंडर-17 अफ्रीका कप ऑफ नेशंस का खिताब लगातार दो बार जीता है। वह ऐसा करने वाली पहली टीम है।
स्पेन की रक्षापंक्ति को माली के खिलाफ सतर्क रहना होगा। माली की टीम स्पेन के खिलाफ तेज फुटबाल खेलने की नीति अपना सकती है। वह पूरे टूर्नामेंट में अभी तक शानदार खेलती आ रही है। माली के स्ट्राइकर लासाना नडियाये ने अभी तक पांच गोल किए हैं जबकि फॉरवर्ड खिलाड़ी डजेमोउसा ट्राओरे भी शानदार फॉर्म में हैं।माली में अपनी विपक्षी टीम के बॉक्स एरिया के बाहर से गोल दागने की काबिलियत है जो स्पेन के लिए खतरनाक साबित हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *