विराट ने 200 वे एकदिवसीय में शतक लगाकर पोंटिंग का रिकार्ड तोड़ा

मुम्बई, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अपने 200वें एकदिवसीय मैच में करियर का 31वां शतक 121 रन बनाने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड तोड़ दिया। इसी के साथ ही विराट कोहली अब एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। वहीं रिकी पोंटिंग तीसरे नंबर पर आ गए हैं।
विराट ने पिछले ही महीने श्रीलंका के खिलाफ पांचवे एकदिवसीय में पोंटिंग के 30 एकदिवसीय शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी की थी विराट ने रविवार को मुंबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ 31ववां एकदिवसीय शतक लगाकर अपने 200वें एकदिवसीय मैच को यादकर बना दिया।
इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिग ने 375 एकदिवसीय की 365 पारियों में 30 शतक लगाए थे।, वहीं अगर विराट ने पोंटिंग से लगभग आधी पारियों में ही 31 शतक लगा दिये। अब एकदिवसीय में विराट से ज्यादा शतक सिर्फ सचिन तेंदुलकर (49) के नाम है। विराट ने सिर्फ 200 एकदिवसीय की 192 पारियों में 31 शतक लगाए हैं।

13 वें भारतीय बने
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने रविवार को यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मुकाबले में उतरते ही एक नया रिकार्ड अपने नाम किया है। वानखेड़े स्टेडियम में उतरतें ही कप्तान विराट ने अपने एकदिवसीय केरियर का 200 वां मैच खेला। यह उपलब्धि हासिल करने वाले 13 विराट भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। कोहली ने अपने करियर में अब तक खेले गए 199 मैचों में 8767 रन बनाए हैं, जिसमें 30 शतक और 45 अर्धशतक शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *