हमारा खेल सीरीज हारने के लायक ही था : स्मिथ

नागपुर,भारत के खिलाफ खेली गई पांच वनडे मैचों की सीरीज में 4-1 से मात खाने के बाद आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ का कहना है कि उनकी टीम हार की हकदार थी। स्मिथ का मानना है कि उनकी टीम को अगली सीरीज से अपने प्रदर्शन में निरंतरता लानी होगी। सीरीज के पांचवें और आखिरी मैच में भारत ने विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में आस्ट्रेलिया को सात विकेट से मात दी। आस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 243 रनों का आसान सा लक्ष्य रखा था जिसे मेजबान टीम ने 42.5 ओवरों में रोहित शर्मा (125) के शतक और अजिंक्य रहाणे (61) की बेहतरीन पारियों के दम पर हासिल कर लिया। आस्ट्रेलिया इस सीरीज में बेंगुलरू में खेला चौथा वनडे ही जीत सकी।
पांचवें मैच में मिली हार को लेकर स्मिथ का मानना है कि उनकी टीम ने 50-60 रन कम बनाए।
मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में स्मिथ ने कहा, “इस विकेट पर 300 का स्कोर शायद अच्छा होता। हमारे शीर्ष-4 बल्लेबाजों में से किसी एक को बड़ा स्कोर करना था। हमने एक बार फिर लगातार अंतराल पर विकेट खोए। इस सीरीज के बाद कुछ चीजों में सुधार करना होगा और यहां से निरंतर अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करनी होगी। जिस तरह हम खेलना चाहते हैं उसमें संतुलन लाने और लगातार अच्छा प्रदर्शन की जरूरत है। भारत ने हमें पूरी तरह से बाहर ही रखा और हम सीरीज हारने के हकदार थे। उन्होंने कहा, “भारत में कई खिलाड़ियों ने काफी क्रिकेट खेली है। हम इसे बहाना नहीं बना सकते कि हमने यहां कम क्रिकेट खेली है। अभी भी कोशिश करने और सकारत्मक रहने की जरूरत है। भारतीय टीम काफी अच्छी है। उनके पास अच्छा संतुलन है। वनडे सीरीज के बाद आस्ट्रेलिया को भारत में तीन टी-20 मैचों की सीरीज भी खेलनी है। इस पर स्मिथ ने कहा, “टी-20 सीरीज शुरू होने तक हमारे पास लगभग छह दिन हैं। हम ट्रॉफी के साथ स्वदेश लौटना चाहते हैं।

कोहली ने ऑलराउडर पंड्या की जमकर तारीफ की
नागपुर,भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की जमकर तरीफ की है। उपलब्धि के रूप में उभरे हैं। कोहली ने ऑलराउडर पंड्या की खास तौर पर तारीफ की, जिन्होंने 222 रन बनाने के अलावा 6 विकेट भी लिए। विराट ने कहा , ‘हार्दिक सीरीज में टीम के लिए सबसे बड़ी उपलब्धि हैं। चयन की दुविधा मेरे लिए बतौर कप्तान अच्छा परेशानी है क्योंकि अनेक खिलाड़ियों में से सर्वश्रेष्ठ 11 को चुनना हमेशा अच्छा होता है। कोहली ने तेज गेंदबाजों भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमरा की भी तारीफ की। उन्होंने कहा, ‘भुवी और बुमरा ने हमारे लिए शानदार गेंदबाजी की है। उमेश और शमी ने भी मौका मिलने पर अच्छा प्रदर्शन किया। बीच के ओवरों में कुलदीप और चहल ने अच्छी गेंदबाजी की। लगातार छठी द्विपक्षीय सीरीज जीतने वाली टीम के प्रदर्शन पर खुशी जताते हुए उन्होंने कहा, ‘यह बहुत अच्छी जीत है। हम दबाव में रहे लेकिन हमने 4 बार चार मैच जीतकर वापसी की। इस सीरीज से बहुत कुछ सकारात्मक मिला।
वहीं ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा कि भारतीय टीम जीत की अधिकारी थी, जिसने बेहतर क्रिकेट खेला। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम 50 रन पीछे रह गई। उन्होंने कहा, ‘इस पिच पर 300 रन बनने चाहिये थे। फिंच और डेविड ने अच्छा खेला और बड़ा स्कोर बनाने के लिये शीर्ष 4 बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *