दो पक्षों में गैंगवार,9 बाइक आग के हवाले,चाकूबाजी में 2 गंभीर

बिलासपुर, कल रात पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई। दोनों पक्षों के लोगों ने एक दूसरे के 9 बाइक को आग के हवाले कर दिया। इस मारपीट के दौरान चाकू चलने से दो युवक बुरी तरह घायल हो गए जिन्हें उपचार के लिए सिम्स में भर्ती कराया गया है। जहां एक युवक की हालत गंभीर बनी हुई है। बताया जाता है कि पूरी रात सरकंडा क्षेत्र के जोरापारा में तनाव की स्थिति बनी हुई थी।
मारपीट के घटना की जानकारी जोरापरा के नागरिकों ने देर रात पुलिस को दी। आज सुबह से सरकंडा थाना में लोगों की भीड़ लगी रही। दोनों पक्षों के लोग मारपीट करने वाले फरार है। पुलिस आगजनी व चाकूबाजी की घटना को अंजाम देने वाले युवकों की तलाश कर रही है। आज दोपहर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।
सरकंडा थाना क्षेत्र में बीती रात गैंगवार हुआ। चांटीडीह निवासी शानू खान (23) और सरकंडा निवासी सैय्यद हैदर (24) की आपस में रिश्तेदारी है, लेकिन मामूली बात पर दोनों आमने-सामने हो गए। नौबत मरने-मारने की आ गई। अशोक नगर चौक से शुरू हुआ विवाद जोरापारा तालाब तक पहुंच गया। जहां रात 11 बजे के बरी हैदर के साथियों ने शानू खान और उसके गु्रप के युवकों पर चाकू से हमला कर दिया। घटना में शानू खान और उसका साथी सोनू यादव गंभीर रूप से घायल हुए हैं। जिन्हें सिम्स में भर्ती कराया गया है। शानू और उसके साथी भागकर जान बचाए। इस दौरान उनकी मोटरसाइकिलें जोरापारा तालाब में ही छूट गई। बताया जाता है कि हैदर के साथियों ने 9 मोटर साइकिल को आग के हवाले कर दिया और दो को तालाब में फेंक दिया। मोटरसाइकिलें जलकर खाक हो गई। मौके पर जली हुई मोटरसाइकिलें, बड़े-बड़े पत्थर और छूटे हुए चप्पल गैंगरवार की कहानी बयां कर रहे हैं। हालाकि अभी तक गैंवार की पूरी कहानी नहीं हो सकी है। सरकंडा पुलिस छानबीन में जुटी है। इधर शानू के मामा जानी खान ने बताया कि शानू बीती रात दुर्गा देखने निकला था। उसके साथ उसके दोस्त भी थे। अशोक नगर चौक के पास हैदर अपने साथियों के साथ खड़ा था। हैदर का एक साथी गाली-गलौज कर रहा था, जिसे शानू के साथी ने तमाचा जड़ दिया। शानू ने विवाद शांत कराया और हैदर से रिश्तेदारी के चलते घर लौटने को कहा। हैदर और उसके साथी मौके से चले गए, लेकिन थोड़ी देर बाद ज्यादा संख्या में लौटे। शानू और उसके साथी को उठाकर जोरापार तालाब ले गए। शानू के गु्रप के इसकी जानकारी तिली तो 10-11 लडक़े शानू को बचाने के लिए गए।
दोनां गुटों में मारपीट होने लगी। हैदर ने अपने और साथियों को बुलावा लिया। जिसके बाद शानू के गु्रप के लडक़ों को पिटाई होने लगी। इसी बीच शानू और सोनू यादव पर चाकू से हमला हो गया। दोनों को गंभीर चोटें आई है। वहीं पुलिस का कहना है कि चांटीडीह के युवकों को जोरापारा तालाब के पास देखकर यहां के युवकों ने कटाक्ष किया और दोनों पक्षों के बीच विवाद ने चाकूबाजी की घटना को रूप ले लिया। आज दोपहर पुलिस ने घायलों का बयान दर्ज किया है। एक दर्जन से अधिक युवकों के खिलाफ मामला दर्ज करने की तैयारी की जा रही है। दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ सरकण्डा थाने में मामला दर्ज कराया है। देर रात चाकूबाजी की घटना को देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने आज दुर्गा प्रतिमा विसर्जन झांकी में पर्याप्त सुरक्षा के इंतजाम के निर्देश दिए हैं। सदर बाजार, गोलबाजार, सत्यम चौक, देवकीनंदन चौक, जूना बिलासपुर, गांधी चौक शहर के सभी इलाकों में चाक-चौकस सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *