एक ही परिवार के चार लोगों की ट्रेन से कटकर मौत

इलाहाबाद , इलाहाबाद शहर के नैनी रेलवे स्टेशन के समीप सोमवार भोर दशहरा का मेला देखकर लौट रहे चार लोगों की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गयी। जबकि एक युवती सहित दो लोग जख्मी हो गये। सूचना पर पहुंची जीआरपी ने चारों शव कब्जे में लेकर चीरघर भेज दिया। घायल युवती सहित दो लोगों को अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। रेलवे ट्रैक पार करते समय भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस की चपेट में आ गये। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पर पुलिस ने शव कब्जें में लेकर इलाहाबाद शहर के स्वरुप रानी नेहरु अस्पताल के चीरघर में शव के विच्क्षेदन के लिये भेज दिया।
परिवारवालों से मिली जानकारी के अनुसार इलाहाबाद शहर के नैनी कोतवाली क्षेत्र के छोटा चाका गांव निवासी बृजकली ५८वर्ष पत्नी अमर बहादुर अपनी देवरानी सुशीला देवी ४५वर्ष पत्नी मोहनलाल उर्फ राम बहादुर तथा सुशीला की दो बेटियां शिलू लता (१४वर्ष ),शालू १७वर्ष एवं औद्योगिक थाना क्षेत्र के लवायन खर्द निवासी विजय कुमार ३८वर्ष पुत्र राम अभिलाश और विजय की पत्नी अनारकली सहित बारह लोग घर से दशहरे का मेला देखने के लिए रविवार की रात गये थे। रात लगभग तीन बजे उक्त सभी लोग मेला देखकर वापस छोटा चाका के लिए पैदल जा रहे थे।
बताया जा रहा है कि उक्त सभी लोग पैदल रेलवे लाइन पार कर रहे थे कि इस बीच भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस आ गई। जबतक उक्त लोग बचने का प्रयास करते चारो ट्रेन की चपेट में आ गये और उनकी मौके पर ही मौत हो गयी। हादसे में शालू १७ वर्ष पुत्री मोहन लाल व अनारकली जख्मी हो गई। हादसे हादसे के समय मौजूद लोगों ने तत्काल पुलिस को सूचना दी। जानकारी होते ही नैनी जीआरपी की पुलिस पहुंची और आलाधिकारियों को खबर दिया। हादसे की जानकारी होते ही जीआरपी एवं नैनी कोतवाली इंस्पेक्टर, एसपी यमुनापार मौके पर पहुंचे। सभी की पहचान कराने के बाद, उनके परिजनों को खबर दी। खबर मिलते ही उनके परिजन भी बदहवास हालत में मौके पर पहुंचे। घटना में मरनें वालों में एक ही परिवार के है। हादसे में मृत विजय कुमार सुशीला का भाई है । उसकी बेटी शीलू लता एवं बृजकली जेठानी थी। बहन को बचाने में गई भाई व भांजी की जान
परिजनों ने बताया कि सभी रेलवे ट्रैक पार करके प्लेटफार्म पर चढ़ने वाले ही थे कि ट्रेन उस ट्रैक पर आ गयी। जबतक वे निकलते वे ट्रेन की चपेट में आ गये। हादसे के वक्त सुशील व उसकी जेठानी बृजकली रेलवे ट्रैक पर रह गयी थी जबकि सभी लोग पार हो चुके थे। लेकिन बहन को बचाने में भाई विजय कुमार व उसकी भांजी शीलू लता की भी जान चली गयी। हालांकि शालू का हाथ छुट जाने से बच गयी। सभी एक दूसरे का हाथ पकड़े हुए थे। सभी प्लेटफार्म पर चढ़ रहे थे।
नैनी इंस्पेक्टर ने बताया कि चारो रात में मेला देखकर वापस लौटे थे। सभी शवों का पंचनामा करके पोस्टमार्टम के लिए जीआरपी ने भेज दिया है। हादसे में घायल एक युवती को उपचार के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पर पुलिस ने शव कब्जें में लेकर इलाहाबाद शहर के स्वरुप रानी नेहरु अस्पताल चीरघर में शव के विच्क्षेदन के लिये भेज दिया। शव को चिकित्सकों ने अन्त्य परीक्षण के लिए भेज दिया। पुलिस ने शव का पंचनामा करके अन्त्य परीक्षण कराया और शव उसके परिजनों को अन्तिम संस्कार के लिए दे दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *