कमलनाथ ने कहा कि ज्योतिरादित्य के नेतृत्व में लड़ा जाएगा चुनाव

गुना, अगले साल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं इन चुनाव को लेकर कांग्रेस ने तैयारी के साथ ही दल का नेतृत्व करने वाले नेता के नाम का भी ऐलान कर दिया है। मप्र में विधानसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस ने अपनी रणनीति में बदलाव किया है।
जिसके तहत मप्र कांग्रेस पर लगातार लगने वाले एकजुटता की कमी के आरोपों को दूर करते हुए कमलनाथ ने गुना में स्वयं कहा है कि एमपी में अगला चुनाव कांग्रेस ज्योतिरादित्य के नेतृत्व में लड़ेगी। राजनैतिक जानकारों के अनुसार मध्यप्रदेश में चुनाव का समय जैसे-जैसे नजदीक आते जा रहा है। सियासी दलों ने अपने पत्ते खोलना भी शुरू कर दिए हैं। सिंधिया को कमान सौंपने को लेकर पहली बार कमलनाथ का बड़ा बयान सामने आया है, इसके साथ ही पहली बार उन्होंने सीएम के तौर सिंधिया को प्रोजेक्ट करने की बात कही है। जिसके बाद साफ हो गया हैं कि प्रदेश में ज्योतिरादित्य का कद अब बढ़ने वाला है। कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ ने बुधवार को साफ कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव ज्योतिरादित्य सिंधिया के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। कमलनाथ ने कहा कि सिंधिया के नाम पर कांग्रेस पार्टी में किसी भी तरह का विरोध नहीं है। यह बात सांसद कमलनाथ ने स्व. महेंद्र सिंह कालूखेड़ा की श्रद्धांजलि सभा में शामिल होने से पहले गुना में कही। इसके बाद अब कांग्रेस में फिलहाल ज्योतिरादित्य सिंधिया का पलड़ा भारी हो गया है। प्रदेश कांग्रेस में गुटबाजी की खबरों को दरकिनार करते हुए कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस में अब कोई गुटबाजी जैसी कोई बात नहीं है। यदि सिंधिया के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ा जाता तो सभी नेताओं का साथ मिलेगा। उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह काफी वरिष्ठ नेता हैं,उनका अनुभव भी विधानसभा चुनाव में काम आएगा। कमलनाथ ने कहा कि वे चुनाव उसी तरह जुटेंगे जिस तरह से वे अपने चुनाव में जुटते हैं।उन्होंने माना कि सिंधिया आकर्षित चेहरा हैं।युवाओं की पसंद हैं। इसलिए सिंधिया के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लडऩे पर किसी को आपत्ति नहीं होना चाहिए।
गौरतलब है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ बुधवार को दिवंगत कांग्रेस नेता महेंद्रसिंह कालूखेड़ा को श्रद्धांजलि देने के लिए साथ में मुंगावली पहुंचे। इस दौरान हवाई पट्टी पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए कमलनाथ ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस का चेहरा बताया। मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव ज्योतिरादित्य सिंधिया के नेतृत्व में लड़ा जाए। कमलनाथ ने ये साफ़ किया है कि सिंधिया के नेतृत्व में कांग्रेस के चुनाव लड़ने पर उन्हें कोई आपत्ति नहीं है। लंबे समय से कांग्रेस में चेहरा आगे करके चुनाव लड़ने की बात सिंधिया कर चुके हैं, लेकिन कमलनाथ इसके पक्ष में दिखाई नहीं दिए थे। गुना पहुंचे कमलनाथ ने कहा सिंधिया के मुख्यमंत्री बनने पर उन्हें कोई दिक्कत नही है,सिंधिया के नेतृत्व में कांग्रेस विधानसभा चुनाव लड़ेगी। कमलनाथ ने इस मौके पर कहा कि सिंधिया को सीएम के तौर पर प्रोजेक्ट करने के लिए वे पार्टी हाई कमान से सिफारिश करने की भी बात कही। कांग्रेसी दिग्गजों के कांग्रेस छोड़ने को लेकर बोले कि जो जा रहे है वो अपने लिए नई जमीन ढूंढ रहे है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *