चारा घोटाले के दो मामलो में लालू प्रसाद सीबीआई की विशेष अदालत में पेश हुए

रांची, बहुचर्चित चारा घोटाले मामले में राजद प्रमुख लालू प्रसाद आज दो अलग-अलग मामले में रांची स्थित सीबीआई की विशेष अदालत में पेश हुए। वहीं एक मामले में बचाव पक्ष की ओर से एक गवाह का बयान भी दर्ज कराया गया।
देवघर कोषागार से अवैध निकासी से जुड़े आरसी 64ए/96 मामले में लालू प्रसाद सीबीआई के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत में पेश हुए। इस मामले में लालू प्रसाद की ओर से अपने बचाव में एक गवाह भी पेश किया गया। मामले में उनके मुख्यमंत्री कार्यालय में सुरक्षा अधिकारी रहे रिचर्ड अमरेंद्र विश्वास का बयान अदालत में दर्ज किया गया।
लालू प्रसाद के अधिवक्ता प्रभात कुमार ने बताया कि डोरंडा कोषागार से जुड़े अवैध निकासी में लालू प्रसाद ने सीबीआई कोर्ट में हाजिरी लगायी। उन्होंने बताया कि देवघर और चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में लालू प्रसाद की गवाही हो रही है और गवाही अपने अंतिम चरण में है। उन्होंने उम्मीद जतायी कि अगले सप्ताह गवाही पूरी हो जाएगी। इसके बाद फिर मामले में अभियोजन की बहस चलेगी, जिसके बाद बचाव पक्ष अपनी दलील पेश करेगा।
बताया गया है कि चारा घोटाले मामले में कल भी सीबीआई की विशेष अदालत में सुनवाई की तिथि निर्धारित है, लेकिन गवाह नहीं होने की वजह से लालू प्रसाद कल अधिवक्ताओं के माध्यम से अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे और अगले सप्ताह फिर वे सुनवाई में उपस्थित होने के लिए पटना से रांची आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *