बलात्कारी बाबा को पद्मश्री दिलाना चाहते थे 4200 से अधिक लोग

नई दिल्ली,बलात्कार के मामले में 20 साल के कारावास की सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को 4200 से अधिक लोग पद्मश्री दिलाना चाहते थे। यह जानते हुए भी कि बाबा बलात्कार का आरोपी है और उसे कभी भी सजा हो सकती है इन लोगों ने बलात्कारी की सिफारिश की, जबकि स्वयंभू बाबा ने भी इस सम्मान के लिये पांच बार खुद से अपने नाम का प्रस्ताव दिया।
सूत्रों ने बताया कि पद्म पुरस्कार 2017 के लिये सिफारिशों या नामित किये जाने वाले लोगों की सूची के अनुसार केंद्रीय गृह मंत्रालय को 18768 आवेदन मिले जिनमें सर्वाधिक 4208 सिफारिशें विवादास्पद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख को तीन पद्म पुरस्कारों में से कोई भी प्रदान करने के लिये मिलीं। इनमें से दो सिफारिशें हरियाणा के हिसार से ‘सेंटगॉर्ज विलियम सोनेट’ और ‘इंडिया सेंटगॉर्ज’ से भी मिलीं। सभी सिफारिशें ‘संत डॉ गुरमीत राम रहीम सिंह जी इंसां’ के नाम की थी।
दो अनुयायियों से बलात्कार के मामले में इसी हफ्ते गुरमीत को 20 साल के कारावास की सजा सुनाई गई थी। उसने खुद पांच बार अपने नाम की सिफारिश की थी। जहां तीन बार उसका पता सिरसा का था, वहीं दो अन्य आवेदनों में एक बार हरियाणा के हिसार का और एक बार राजस्थान के गंगानगर का पता था, जहां उसका जन्म हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *