सृजन घोटाले में मेरे शामिल होने की बात बेबुनियाद : नीतीश

पटना,जनता दल यूनाइटेड के विधानमंडल दल की बैठक को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि सृजन घोटाले में मेरी संलिप्तता की बात बेबुनियाद है। बल्कि सच्चाई तो यह है कि इस मामले को मैंने ही उजागर किया है। उन्होंने कहा लोकहित मेरे लिए हमेशा से ही सर्वोपरि रहे हैं। उन्होंने कहा राजनीति मेरे लिए निजी खजाना भरने का कभी साधन नहीं रही।
नीतीश ने कहा इस मामले को उजागर उन्होंने किया और आर्थिक अपराध इकाई को जांच सौंपी। इसके बाद कई बैंकों की संदिग्ध भूमिका देखते हुए इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी। सीबीआई से इस मामले की जांच की अधिसूचना जारी हो चुकी हैं। अगले दो दिनों में सीबीआई इस मामले की जांच शुरू कर देगी। नीतीश ने साफ किया लोग हताशा में चाहे जो आरोप लगा रहे हों, लेकिन उनमें कोई दम नहीं है। नीतीश ने माना कि व्यवस्था में ख़ामियां हैं। जिसका फायदा घोटालेबाज़ उठा रहे थे, लेकिन अब ऐसी अचूक व्‍यवस्‍था की जाएगी, जिससे ऐसी घटना की पुनरावृत्ति नहीं की जा सके। राबड़ी देवी का नाम बिना लिए नीतीश कुमार ने कहा सन 2003 से यह घोटाला चल रहा था और किसी को इसकी भनक नहीं लगी।
इस बीच राबड़ी देवी ने आरोप लगाया कि इस मामले के कुछ मुख्य गवाहों को जहर देकर मारा जा रहा है। ये गवाह मामले में आरोपी भी हैं। राबड़ी देवी ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार इस मामले में लीपापोती कर रही है। वहीं पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा सृजन घोटाला सत्‍ता के संरक्षण में चल रहा था। शिवानंद तिवारी ने कहा दो बार सन 2008 और सन 2013 में यह घोटाला किसी न किसी तरीक़े से उजागर हुआ था, लेकिन इसे दबा दिया गया। विधानसभा सत्र में सृजन घोटाला छाया रहा है, लेकिन हंगामे के अलावा अब तक इस मुद्दे पर बहस नहीं हो पाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *