न्यू इंडिया को लेकर मिशन की तरह काम करें भाजपा शासित राज्य-मोदी

नई दिल्ली, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री को न्यू इंडिया के लिए “मिशन मोड” में काम करने को कहा है जिससे कि 2022 तक “नई भारत” के दृष्टिकोण का लोगों को एहसास होने लगे। मोदी ने कहा की क्योंकि उन्होंने गरीबी योजनाओं के तेजी से कार्यान्वयन की शुरुआत की है,लिहाजा सरकारी योजनाओं में पारदर्शिता दिखाई देने लगी है।
आज बैठक में भाजपा शासित 12 राज्यों के मुख्यमंत्री और छह उप मुख्यमंत्री भी शामिल हुए। मोदी और शाह ने हॉल में ओबीसी कमीशन पर संविधान का दर्जा देने सम्बन्धी विधेयक का जिक्र करते हुए कहा जैसी स्थिति उस समय बानी थी वैसी फिर आगे नहीं बने।
आदित्यनाथ ने कहा, “इसने ओबीसी विरोधी और कांग्रेस के गरीब विरोधी चेहरे का पर्दाफाश किया है,” आदित्यनाथ ने कहा, भाजपा नेताओं ने इस पर आने वाले महीनों में विपक्षी दलों के खिलाफ अभियान चलाने का फैसला किया।
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि मोदी और बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह पार्टी हरियाणा सरकारों के कार्यों की समीक्षा करेंगे। “मोदी और शाह ने हमें 2022 तक ‘नई भारत’ के दृष्टिकोण का एहसास करने के लिए एक मिशन के रूप में काम करने के लिए निर्देशित किया। किसानों की आय को दोगुना करने और डिजिटल ट्रांसीक्शन की मदद से गरीबों के लिए गरीबों की योजनाओं को लागू करने की भी चर्चा हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *