इन्फोसिस बोर्ड के आरोप दुखदाई, सही समय पर दूंगा जवाब: नारायणमूर्ति

नई दिल्ली, इन्फोसिस के सीईओ विशाल सिक्का के इस्तीफे के मामले में खुद पर लगे आरोपों से ‘व्यथित’ कंपनी के सह – संस्थापक एन आर नारायणमूर्ति ने कहा कि वे ‘कोई धन, अपनी संतान के लिए पद या अधिकार’ नहीं मांग रहे हैं। नारायणमूर्ति ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा है कि उनकी चिंता प्राथमिक रूप से इन्फोसिस में कंपनी कामकाज में ‘मानकों में गिरावट’ को लेकर है। इसके साथ ही उन्होंने कुप्रबंधन के सभी आरोपों में कंपनी को क्लीनचिट देने वाली जांच पर भी सवाल लगाया।
– कंपनी बोर्ड ने साधा नारायणमूर्ति पर निशाना
सिक्का के इस्तीफे के बाद बोर्ड ने कड़े शब्दों में एक बयान जारी किया है जिसमें कहा गया है कि नारायणमूर्ति के लगातार हमलों के चलते ही सिक्का ने इस्तीफा दिया है। बोर्ड का कहना है कि नारायणमूर्ति ने लगातार ऐसी ‘अनुचित मांगें’ रखीं जो कि मजबूत कंपनी संचालन व्यवस्था की उनकी घोषित मंशा के खिलाफ हैं।
-समय आने पर दूंगा जवाब
नारायणमूर्ति ने ईमेल से जारी किए गए एक बयान में कहा है कि इनफोसिस बोर्ड द्वारा लगाये गये आरोपों, उसकी भाषा से बहुत व्यथित हूं । आरोपों का सही तरीके से, सही मंच पर और सही समय पर जवाब दूंगा।

वि‍शाल सि‍क्का ने इंफोसि‍स के सीईओ और एमडी पद से ‎दिया इस्तीफा
बेंगलूरु, देश की सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी इंफोसिस टेक्नोलॉजी के फिर उच्च स्तर पर किए गए फेरबदल में प्रबंध निदेशक (एमडी) और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) विशाल सिक्का ने तुरंत प्रभाव से इस्तीफा दे दिया। सिक्का को अब कंपनी का कार्यकारी उपाध्यक्ष बनाया गया है। कंपनी ने एक बयान जारी कर बताया कि यूबी प्रवीण राव को अंतरिम प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी की जिम्मेदारी दी गई है। माना जा रहा है कि‍ सि‍क्‍का के इस्‍तीफे के बीच इंफोसि‍स के फाउंडर्स और बोर्ड के बीच चल रहा वि‍वाद है। सिक्का ने अपने इस्तीफे में कहा है कि लगातार उनको अच्छे काम को नजरअंदाज किया गया है। उन पर लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद, झूठे साबित हुए हैं। लगातार उनके काम में रुकावट डाली गई। उन्होंने आगे कहा कि बढ़ते तनाव के बीच उन्होंनें 100 घंटे से ज्यादा बिताए हैं। इस्तीफे के पहले से वे बोर्ड के संपर्क में थे। वि‍शाल सि‍क्‍का का इस्तीफा देने की खबर से कंपनी के स्टॉक में 6 फीसदी से ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *