राहुल गांधी पर फैंका गया पत्थर राजस्थान का था : शंकर चौधरी,आठ Cong MLA बर्खास्त

गांधीनगर, गुजरात विधानसभा में मानसून सत्र के आज दूसरे और आखिरी दिन राहुल गांधी पर पथराव को लेकर भारी हंगामा हुआ. सदन में शोरशराबा कर रहे विपक्षी दल के सदस्यों को बाहर निकालने के बाद स्वास्थ्य मंत्री शंकर चौधरी ने कहा कि पत्थराव को लेकर कांग्रेस राजनीति कर रही है. पत्थर कार के पीछे से फैंका गया है और सबसे बड़ी बात यह है कि जो पत्थर राहुल गांधी की कार पर फैंका गया था, वैसा पत्थर धानेरा में है ही नहीं. यह पत्थर राजस्थान का था. राहुल गांधी ने बाढ़ पीड़ितों के आंसू पोंछने के बजाए उनसे कहा कि आप लोगों के मिलकर मुझे खुशी हुई. मेरा काम पूरा हो गया. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री शंकर चौधरी ने कहा कि हम चाहते हैं कि पूरे मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि पत्थर फैंकने वाले की सीसीटीवी फूटेज और अन्य जांच के बाद गिरफ्तारी की जाएगी. शंकर चौधरी ने कहा कि इस मामले का वास्तविक आरोपी अब तक गिरफ्तार नहीं किया गया. मेरे नाम का उल्लेख होने से मैं यह सदन में खुलासा कर रहा हूं.
राहुल गांधी के काफिले पर पथराव के संदर्भ में राजस्व मंत्री भूपेन्द्रसिंह चूडास्मा ने कांग्रेस विधायक गोवाभाई रबारी के प्रश्न के उत्तर में बताया कि राहुल गांधी के एसपीजी वैन का उपयोग नहीं करने की वजह से यह घटना घटी. चूडास्मा के इस जवाब से कांग्रेस सदस्य भड़क उठे सदन में नारेबाजी शुरू कर दी. अध्यक्ष द्वारा बार बार टोकने के बावजूद कांग्रेस विधायक सदन में हंगामा करते रहे.नतीजतन अध्यक्ष के आदेश पर कांग्रेस के सभी सदस्यों को सदन से बाहर कर दिया गया. कांग्रेस विधायकों की “शर्म करो शर्म करो” की टिप्पणी पर अध्यक्ष ने कहा कि मैं स्वयं जब बाढ़ पीड़ितों की मदद कर रहा था, तब आप लोग कहां थे, जो आज शर्म करो की बात करते हो. भूपेन्द्रसिंह चूडास्मा ने कहा कि राहुल गांधी को बुलेट प्रूफ कार मुहैया करवाई गई थी, परंतु उन्होंने इंकार कर दिया था. इतना ही नहीं राहुल गांधी ने मुलाकात का सही समय भी सरकार को नहीं बताया था.

गुजरात कांग्रेस ने आठ विधायकों को किया बर्खास्त 
विवादों के बीच मंगलवार को संपन्न राज्यसभा चुनाव के एक दिन बाद ही गुजरात कांग्रेस ने अपने आठ विधायकों को बर्खास्त कर दिया। इन पर क्रॉस वोटिंग करने का आरोप है।
बाहर किए गए विधायकों में शंकर सिंह वाघेला, उनका बेटा महेंद्र सिंह, राघवजी पटेल, भोला सिंह गोहिल, सीके राउलजी, अमित चौधरी, धर्मेंद्र सिंह जाडेजा और करम सिंह पटेल पर पार्टी ने कार्रवाई की है। कांग्रेस ने कहा है कि छह और विधायकों पर भी कार्यवाही की जाएगी।
उल्लेखनीय है कि राघवजी और गोहिल वही विधायक हैं, जिन्होंने भाजपा नेताओं को अपने बैलेट दिखाए थे। चुनाव आयोग ने इन दोनों के वोट सीसीटीवी फुटेज देखकर रद्द कर दिए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *