पार्टी मनाकर लौट रहे युवकों की बेकाबू कार पेड़ से टकराई, इंजीनियरिंग छात्र की मौत, चार गंभीर

भोपाल, सीहोर के क्रिसेंट वॉटर पार्क में पिकनिक मनाकर लौट रहे आधा दर्जन युवकों से भरी कार देर रात भैंरी में टोल नाके के पास अनियंत्रित होकर पेड़ से जा टकराई। हादसे में बीई पास युवक की मौत हो गई है, जबकि मंत्रलाय में पदस्थ डिप्टी सेक्रेटरी के बेटे सहित चार युवकों की हालत गंभीर है। कार डिप्टी सेके्रटरी के बेटे की है। खजूरी पुलिस के अनुसार ई-101/21 शिवाजी नगर निवासी पीके ठाकुर मंत्रालय में डिप्टी सेक्रेटरी हैं। कल दोपहर में उनका इंजीनियरिंग कर रहा बेटा सागर (24) कल अपने दोस्त आशुतोष पिता राजेन्द्र, पवन सिंह पिता निर्भय सिंह, अंकित पिता एमके शर्मा, शशांक और अंकित साथ कार (एमपी-04-सीपी-1447) से क्रिसेंट पार्क पार्टी मनाने गए थे। कार सागर की है। आशुतोष बीना का रहने वाला है, बीई पास करने के बाद शाहपुरा में एक रेस्टोरेंट खोला है। सागर सहित अन्य युवक भी राजधानी के अलग-अलग कॉलेज में पढ़ाई कर रहे हैं। सभी दोस्त पार्टी मनाने के बाद तेज रफ्तार कार से लौट रहे थे। रात करीब पौने दो बजे कार भौंरी में टोल नाके के पास जीरो पाइंट पर अनियंत्रित होकर पांच फीट ऊपर उछली और पेड़ से टकरा गई। कार सागर चला रहा था। ड्राईवर के बगल की सीट पर बैठा आशुतोष कार से नीचे गिरा और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। खजूरी पुलिस ने बताया कि सभी घायलों के परिजनों को सूचना दी गई है। सभी के परिजन भोपाल पहुंच रहे हैं। जिनके आने पर मृतक छात्र का पीएम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

पुलिस कर्मियों के बेटों ने की अड़ीबाजी, एक गिरफ्तार, दो फरार
भोपाल, 23 बटालियन में रहने वाले ट्रेड मैन के बेटे सहित तीन युवकों ने सैर सपाटा घूमने आए युवकों पर दो हजार रुपए की अड़ी डाल दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दो अन्य युवकों की तलाश की जा रही है। कमला नगर पुलिस के अनुसार सीहोर जिले के श्यामपुर निवासी आबिद हसन अपने साले राजा व अन्य के साथ कल शाम को सैर सपाटा घूमने आए थे। रात करीब नौ बजे वे परिवार के साथ जीप से वापस श्यामपुर लौट रहे थे। 25 बटालियन के पास उनकी जीप के सामने तीन लड़कों ने बाइक लगाकर कार रुकवाई। एक लड़का बोला मैं रवि गुरुंग हूं, यहां का दादा। बिना पैसे दिए नहीं जा सकते। इसके बाद आरोपियों ने दो हजार रुपए ले लिए। फरियादी ने कमला थाने में शिकायत की। देर रात पुलिस ने मामला दर्ज कर रवि गुरुंग को हिरासत में ले लिया। गुरंग से पूछताछ कर फरार चल रहे दो अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। फरार आरोपी भी बटालियन में पदस्थ पुलिसकर्मियों के बेटे हैं।

पार्किंग विवाद को लेकर महिला से मारपीट
शाहजहांनाबाद इलाके में एक महिला के साथ गाली-गलौच कर मारपीट किए जाने का मामला सामने आया है। महिला के साथ मारपीट गाड़ी पार्किंग पर हुए विवाद के चलते की गई है। इस घटना के बाद महिला ने शाहजहांनाबाद थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई। थाना पुलिस ने बताया कि फरियादी छाया बाई उम्र 25 वर्ष निवासी न्यू वाजपेयी नगर मल्टी की शिकायत पर आरोपी संतोष के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस का कहना है कि कल रात गाड़ी की पार्किंग को लेकर हुए विवाद के चलते संतोष नामक युवक ने फरियादी छाया बाई के साथ गाली-गलौच कर मारपीट की है। जब छाया बाई ने मारपीट का विरोध किया, तो आरोपी ने उसे जान से मारने की धमकी दे डाली। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी संतोष मौके पर से फरार हो गया। जिसकी तलाश जारी है ।

जुए की फड़ पर छापा, पांच धराये
राजधानी के ऐशबाग इलाके में जुआ खेलते हुए पांच आरोपियों को पुलिस ने रंगे हाथों पकड़ा है। पुलिस ने आरोपियों की हिरासत से 43 हजार रुपए की राशि बरामद की है। ऐशबाग थाना पुलिस ने बताया मंगलवार तड़के, मुखबिर से प्राप्त सूचना के आधार पर पांच आरोपियों को जुआ खेलते हुए रंगे हाथों सुदामा नगर इलाके से पकड़ा गया है। पकड़ाए गए आरोपियों में कासिब, जावेद, खादिल, सलमान और फरहान के नाम शामिल हैं। पुलिस का कहना है कि आरोपियों की हिरासत से 43 हजार रुपए की रकम ताश के पत्ते बरामद हुई है। आरोपियों के खिलाफ जुआ एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया ।

परिचितों की अड़ीबाजी पर युवक से की मारपीट
टीटी नगर इलाके में परिचितों ने अपनी पहचान के अन्य युवक पर पार्टी के लिए पैसों की मांग करते हुए अड़ीबाजी कर दी। वैसे नहीं होने पर आरोपियों ने पीड़ित के साथ मारपीट की और फरार हो गये।
टीटी नगर पुलिस के अनुसार 23 वर्षीय नीरज मिश्रा तुलसी नगर में रहता है और प्राइवेट नौकरी करता है। कल शाम को वह प्लेटिनम प्लॉजा के पास खड़ा था। तभी सुनहरीबाग निवासी गौरव शर्मा व दो अन्य लड़के आए और उससे दादागिरी दिखाते हुए एक हजार रुपए पार्टी करने के लिए मांगने लगे। पैसे नहीं देने पर तीनों युवकों ने फरियादी के साथ जमकर मारपीट कर दी। टीटी नगर पुलिस ने अड़ीबाजी का मामला दर्ज कर लिया है, लेकिन आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

छत से गिरकर वृद्ध की मौत
सूखी सेवनिया इलाके में रिश्तेदार के यहां धार्मिक कार्यक्रम में शामिलहोने आये वृद्ध की छत से गिरकर मौत हो गई। सूखीसेवनिया पुलिस के अनुसार ग्राम चोपड़ाकला निवासी 50 वर्षीय गांव का ही रहने वाला है। वह गांव में रहने वाले रिश्ते के मौसा के यहां रविवार रात घूमने गए थे। दूसरी मंजिल पर दरबार चल रहा था। जैसे ही छत के किनारे खड़े होकर थूकने गया कि अनियंत्रित होकर दो मंजिल नीचे गिर गया। उसकी उपचार के दौरान कल मौत हो गई।थाना पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *