अमेरिका से वापस आया, तो घर में मिला मां का कंकाल

मुंबई, मायानगरी के पॉश इलाके लोखंडवाला के वेल्सकॉड टावर की दसवीं मंजिल पर स्थित एक बंद फ्लैट में 63 वर्षीय महिला का कंकाल मिलने से सनसनी फैल गई। पुलिस ने बताया कि महिला का बेटा डेढ़ साल बाद रविवार को दोपहर जब भारत आया, तो मां के फ्लैट का दरवाजा अंदर से बंद था, जिसे तोड़ने के बाद अंदर जाने पर उसने मां का कंकाल बेड पर देखा। महिला की पहचान आशा केदार साहनी के रूप में हुई, जिसका बेटा रितुराज साहनी अमेरिका में साफ्टवेयर इंजिनियर हैं।
रितुराज परिवार समेत अमेरिका में ही रहता है। आशा के पति केदार साहनी की मौत 2013 में हो चुकी है। घटना की सूचना महिला के बेटे ने पुलिस दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने कंकाल का पंचनामा कर उसे पोस्टमॉटर्म के लिए गोरेगांव स्थित सिद्धार्थ अस्पताल भेज दिया है। रितुराज शनिवार को अमेरिका से भारत आया है। बताया जा रहा है कि आशा ने डेढ़ साल पहले बेटे से आखिरी बार बात की थी।
आशा के वेल्सकॉड टावर में दो फ्लैट हैं, जिसकी कीमत करीब 5 से 6 करोड़ रुपये बताई जा रही है। पुलिस ने बताया कि आशा का कंकाल जिस फ्लैट से बरामद हुआ है, उसका दरवाजा अंदर से बंद था। कयास लगाया जा रहा है कि महिला ने खुदकुशी की होगी, लेकिन असली बात पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगी। हालांकि पुलिस हत्या या आत्महत्या, दोनों ऐंगल से मामले की जांच कर रही है। पुलिस के अनुसार आशा ने अप्रैल 2016 में आखिरी बार बेटे को अमेरिका में कॉल कर कहा था कि वह अब इस अकेलेपन में नहीं रहना चाहती। वह किसी वृद्धाश्रम में चली जाएगी। वह डिप्रेशन में हैं। बेटे पर मां की बातों का कोई असर नहीं हुआ और वह अमेरिका से भारत नहीं आया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *