50 वें मैच में पुजारा ने 4000 रन पूरे किये, राहुल ने लगातार छठवां अर्धशतक लगाया

कोलंबो, श्री लंका के खिलाफ यहां खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारत के चेतेश्वर पुजारा ने अपने टेस्ट करियर का 50वां टेस्ट मैच खेलते हुए अपने 4000 रन पूरे कर एक और रिकार्ड बनाया है। पुजारा ने आज जैसे ही अपने 34 रन पूरे किये वह 4000 रनों के क्लब में शामिल हो गये। पुजारा ने 84 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की है, जो राहुल द्रविड़ के बराबर है। द्रविड़ और पुजारा से तेज 4000 रन बनाने का रेकॉर्ड वीरेंदर सहवाग और सुनील गावस्कर के नाम हैं। सहवाग ने 79 और गावसकर ने 81 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की थी। हालांकि ये दोनों बल्लेबाज ओपनिंग बल्लेबाजी करते थे, जबकि पुजारा और द्रविड़ ज्यादातर मौकों पर नंबर 3 पर बैटिंग करते रहे हैं। पुजारा ने इस मैच में अपना 13 टेस्ट शतक लगाया है।
वहीं दूसरे सलामी बल्लेबाज के. एल. राहुल ने अर्धशतक जमाकर अपना नाम दिग्गज खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल करवा लिया। ये राहुल के टेस्ट करियर का आठवां अर्धशतक रहा। इस अर्धशतक को जमाते ही राहुल ने अपने नाम एक ऐसी उपलब्धि दर्ज़ कर ली, जो वर्ल्ड क्रिकेट में कम ही खिलाड़ी कर पाते हैं।
पिछली 6 टेस्ट पारियों में वो हर बार पचास रन बनाने में सफल रहे हैं। इसी के साथ वो राहुल द्रविड़ और गुंडप्पा विश्वनाथ के साथ ये कमाल करने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी भी बन गए। ये तीनों ही कर्नाटक की टीम से खेलते रहे हैं।इस पारी में लोकेश राहुल ने 82 गेंदों का सामना किया और 57 रन बनाकर रन आउट हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *